Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 8 अगस्त 2023

साक्षर भारत कार्यक्रम अन्तर्गत साक्षरता प्रेरको के बकाया मानदेय भुगतान का अन्तिम अवसर



 साक्षर भारत कार्यक्रम अन्तर्गत  साक्षरता प्रेरको के बकाया मानदेय भुगतान का अन्तिम अवसर

जैसलमेर 08 अगस्त। निदेशालय साक्षरता विभाग राजस्थान द्वारा साक्षरता कार्यक्रम अन्तर्गत पूर्व में संचालित साक्षर भारत मिशन कार्यक्रम में कार्यरत प्रेरको के बकाया मानेदय के भुगतान बाबत छः माह के बकाया मानदेय में से अधिकतम छः माह के रू-12000 अथवा वास्तविक बकाया देय मानदेय राशि के भुगतान के लिए निर्देशित किया गया है।


पूर्व प्रेरको के बकाया मानदेय की जानकारी देते हुए जिला साक्षरता एवं सतत शिक्षा अधिकारी प्रभुराम राठौड ने बताया कि निदेशालय साक्षरता विभाग द्वारा पूर्व में जारी बकाया मानदेय स्वीकृति में से अधिकांश प्रेरको को बकाया मानदेय का भुगतान किया जा चुका है तथापि कुछ पूर्व साक्षरता प्रेरको द्वारा बकाया मानदेय की मांग के संबंध में अपना दावा आवेदन एवं बैंक खाते की अधतन स्थिति प्रस्तुत नहीं किये जाने के कारण भुगतान नहीं किया जा सका है।


बकाया प्रेरक मानदेय भुगतान के संबंध में मुख्य ब्लाॅक शिक्षा अधिकारी, पंचायत प्रारम्भिक शिक्षा अधिकारी के माध्यम से पूर्व प्रेरको को बकाया मानदेय के भुगतान के लिए आवश्यक पूर्तियों के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही साक्षरता अधिकारी प्रभुराम राठौड द्वारा मानदेय भुगतान से शेष रहे पूर्व प्रेरको को व्यक्तिशः पत्र के माध्यम से अंतिम सूचना दी जाकर निर्देशित किया है कि वह बकाया मानदेय के संबंध में अपना दावा संबंधित ब्लाॅक कार्यालय के माध्यम से दस दिवस में प्रस्तुत करावें ताकि बकाया का भुगतान किया जा सके।


साक्षरता अधिकारी ने समस्त पूर्व प्रेरको को निदेर्शित किया कि यदि उनके द्वारा दस दिवस में बकाया भुगतान के लिए अपना आवेदन प्रस्तुत नहीं किया जाने की स्थिति में निदेशालय के निर्देशों की पालना में अवशेष राशि पुनः निदेशालय को भिजवा दी जावेगी तथा आगामी समय में आवंटित राशि के संदर्भ में किसी प्रकार का दावा अथवा आवेदन स्वीकार नहीं किया जावेगा।


साक्षरता अधिकारी ने पूर्व प्रेरको से आग्रह किया कि यदि पूर्व में संचालित साक्षर भारत कार्यक्रम से संबंधित उनका मानदेय वास्तविक स्थिति में बकाया है तो वह अपने बकाया मानदेय के लिए आवेदन पत्र ब्लाॅक कार्यालय के माध्यम से तत्काल अपेक्षित पूर्तियां कर प्रस्तुत करावें। इसके अभाव में मानदेय का भुगतान किया जाना संभव नहीं होगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी आपकी व्यक्तिश होगी। समस्त ब्लाॅक समन्वयकों को सूची प्रेषित कर साक्षरता अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि वह शेष रहे प्रेरको से संपर्क कर बकाया मानेदय की अपेक्षित पूर्तियां करवाते हुए जिला कार्यालय को तत्काल प्रस्तुत करावें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें