Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 31 अगस्त 2023

सचिव और निदेशक तक पहुंचा शिक्षक पेयर न मिलने का मामला, सॉफ्टवेयर ने खुद ही बना डाला पेयर

 

सचिव और निदेशक तक पहुंचा शिक्षक पेयर न मिलने का मामला, सॉफ्टवेयर ने खुद ही बना डाला पेयर

महराजगंज। बेसिक शिक्षा परिषद के परिषदीय विद्यालयों पर तैनात शिक्षकों के अंतरजनपदीय स्थानांतरण में दो शासनादेश और मानव सम्पदा पोर्टल के चक्कर में अधिकांश अध्यापकों के स्थानांतरण में पेंच फंस गया है। पेयर नहीं स्वीकार करने से शिक्षक दूसरे विद्यालय पर नहीं जा पाएंगे। विभिन्न शिक्षक संगठनों ने इसकी शिकायत बेसिक शिक्षा सचिव, स्कूल शिक्षा महानिदेशक से करके समाधान कराने की मांग की है।


बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार चौरसिया ने बेसिक शिक्षा सचिव और महानिदेशक स्कूल शिक्षा को मांग पत्र देकर कहा है कि नए और पुराने शासनादेश और पंजीकरण करने मानव सम्पदा पोर्टल अंतर होने के कारण अनेक शिक्षकों का पेयर पोर्टल स्वीकार नहीं कर रहा है। ऐसे ही अनेक विसंगतियां हैं। बाद के शासनादेश और नए साफ्टवेयर के अनुसार कई शिक्षक पेयर नहीं बना पा रहे हैं।


वहीं प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष अखिलेश पाठक ने भी महानिदेशक स्कूल शिक्षा और बेसिक शिक्षा सचिव को मांग पत्र भेजकर समस्या के समाधान की मांग की है। मानव सम्पदा पोर्टल से आटोमेटिक डेटा, ट्रांसफर साफ्टवेयर ने आवेदन पत्र फील कर दिया है।किसी भी कमी पर शिक्षक स्थानांतरण प्रक्रिया से बाहर हो जा रहा है। इससे काफी संख्या में शिक्षक प्रभावित हो रहे हैं। इसमें सबसे अधिक मामला कैडर का है। सबकुछ सही होने के बाद भी शिक्षक का पेयरिंग प्रक्रिया पूरी नहीं हुई, जिसे अनेक शिक्षक स्थानांतरण से बाहर हो जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें