Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

रविवार, 20 अगस्त 2023

विद्यार्थियों से वसूली की जांच के लिए रजिस्टर खंगाल रही एसीबी



 विद्यार्थियों से वसूली की जांच के लिए रजिस्टर खंगाल रही एसीबी

जोधपुर. उपस्थिति कम होने पर बस पास के नाम पर चार हजार रुपए घूस लेने पर अंबिका शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय की प्राचार्या व निजी अस्पताल के मेडिकल कैश काउंटर प्रभारी के हत्थे चढ़ने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जांच का दायरा बढ़ा लिया है। महाविद्यालय का एक रजिस्टर एसीबी के हाथ लगा है। इसमें 77 विद्यार्थियों से 13 लाख रुपए वसूलने का हिसाब मिला था। अब एसीबी रिश्वत लेने के साथ-साथ इस रजिस्टर व कॉलेज मालिक की भूमिका की भी जांच कर रही है।


रजिस्टर की जांच कर रहे हैं...

रिश्वत लेने के मामले में तलाशी के दौरान रजिस्टर जब्त किया गया था। इसमें विद्यार्थियों से वसूली की राशि अंकित है। रजिस्टर और उसमें उल्लेखित राशि के साथ ही कॉलेज संचालक की भूमिका की जांच की जा रही है।-हरेन्द्र कुमार महावर, उप महानिरीक्षक एसीबी जोधपुर।


यह है मामला

गुड़ा बिश्नोइयान में अम्बिका शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के एक छात्र के पिता की शिकायत पर एसीबी ने गत 5 अगस्त को ट्रैप कार्रवाई की थी। सरस्वती नगर स्थित अंबिका अस्पताल में चार हजार रुपए रिश्वत लेने कॉलेज की प्राचार्या संजू भाटी और कैश काउंटर प्रभारी कार्तिकेय उर्फ कपिल प्रजापत को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें गत रविवार को न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया था।


एसीबी ने अस्पताल में बने कॉलेज के प्रशासकीय कार्यालय से एक रजिस्टर जब्त किया था। उसमें क्रम संख्या 309 से 386 तक विद्यार्थियों के नाम लिखे थे और इन छात्रों से प्राप्त राशि भी उनके नाम के सामने अंकित थी। यह राशि करीब 13 लाख रुपए है। क्रम संख्या 1 से 308 तक वाले छात्र-छात्राओं के नाम वाले रजिस्टर एसीबी को नहीं मिले हैं। एसीबी का कहना है कि कॉलेज में कम उपस्थिति वाले विद्यार्थियों से बस पास के नाम पर वसूली की जा रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें