Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 19 अगस्त 2023

राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल: कबड्डी खेलते समय छात्रा मैदान में बेहोश, उपचार के दौरान मौत


 राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल:  कबड्डी खेलते समय छात्रा मैदान में बेहोश, उपचार के दौरान मौत

रतनगढ़. कस्बे की श्री रघुनाथ स्कूल के खेल मैदान में चल रहे ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के दौरान अचानक तबियत बिगड़ने से एक छात्रा-खिलाड़ी की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को गांव आलसर व बछरारा के मध्य महिला वर्ग का कबड्डी का मैच चल रहा था। सुबह करीब 11 बजे आलसर निवासी 9वीं की छात्रा 14 वर्षीय मानवी स्वामी आलसर कबड्डी टीम में थी। अचानक बेहोश होकर मैदान में ही गिर गई। बेहोशी की हालत में उसे राजकीय जिला अस्पताल लाया गया। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। 


सूचना पर एसडीएम डॉ अभिलाषा चौधरी, तहसीलदार बजरंगलाल कुलहरि, सीआई सुभाष बिजारणियां, सीबीईओ भंवरलाल डूडी, एसीबीईओ व खेल प्रभारी उमेश जाखड़, आलसर सरपंच भानीराम मेघवाल अस्पताल पहुंचे। घटना की जानकारी ली। मृतका के शव को राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस के मुताबिक मृतका के शव का पोस्टमार्टम शनिवार को होगा। विधायक अभिनेश महर्षि, कांग्रेस नेता जेठाराम मेघवाल आदि मोर्चरी के आगे बैठे हैं। घटना के बाद खेल रोक दिए गए। सीबीईओ भंवरलाल डूडी व खेल प्रभारी उमेश जाखड़ ने बताया कि महिला कबड्डी की आठ टीमें भाग लेने आई थी। आलसर की टीम में की एक छात्रा को चक्कर आ गया और वह गिर पड़ी।


मैदान सवालों के घेरे में

छात्रा की मौत के बाद खेल मैदान सवालों के घेरे में है। लोगों ने कहा कि मैदान को विगत कई सालों से नगर पालिका ने बरसाती व गंदे पानी के संग्रहण का केंद्र बनाया हुआ है। हमेशा पम्प सैट से पानी की निकासी की जाती है। लोगों ने कहा कि मैदान पर खेल करवाने से पूर्व फिनाइल या अन्य दवा का छिड़काव कराना चाहिए था। इसके अलावा खिलाड़ियों का मेडीकल परीक्षण करवाना चाहिए। लोगों ने कहा कि इन्हें परोसे जाने वाले भोजन की भी जांच नहीं की जाती।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें