Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 31 अगस्त 2023

JEECUP Counselling 2023: सीट आवंटन के बाद छोड़ने वालों को नहीं मिलेगा प्रवेश का मौका


JEECUP Counselling 2023: सीट आवंटन के बाद छोड़ने वालों को नहीं मिलेगा प्रवेश का मौका

लखनऊ। प्रदेश में राजकीय, एडेड व निजी पॉलिटेक्निक संस्थानों में चल रही प्रवेश प्रक्रिया में बृहस्पतिवार को तीसरे चरण का सीट आवंटन किया जाएगा। जो अभ्यर्थी अपनी सीट से संतुष्ट नहीं हैं वह अगले चरण में बेहतर विकल्प के लिए अपनी सीट को आगे बढ़ा (फ्लोट) सकते हैं।


जिन अभ्यर्थियों ने अपनी सीट छोड़ दी है, वे आगे किसी चरण में प्रवेश के लिए योग्य नहीं होंगे। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से प्रवेश काउंसलिंग के लिए जारी निर्देश में कहा गया है कि जिन अभ्यर्थियों को सीट एलॉटमेंट हो गया है, वह निर्धारित शुल्क जमाकर अपनी सीट सुरक्षित कर लें।


जो अभ्यर्थी अपनी सीट छोड़ देंगे उन्हें सिक्योरिटी शुल्क वापस कर दिया जाएगा और वह काउंसलिंग के सभी चरणों से बाहर हो जाएंगे। ऐसे अभ्यर्थियों को सत्र 2023-24 में प्रवेश का मौका नहीं मिलेगा। इस क्रम में तीसरे चरण की काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों से सीट का विकल्प ले लिया गया है। इसका आवंटन बृहस्पतिवार को किया जाएगा।


इंडस्ट्रियल सेफ्टी के इंटरव्यू पांच को

पॉलिटेक्निक प्रवेश प्रक्रिया के क्रम में डिप्लोमा इन इंडस्ट्रियल सेफ्टी में प्रवेश के लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने वाले अभ्यर्थियों का इंटरव्यू पांच सितंबर को होगा। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एसके श्रीवास्तव के अनुसार पांच सितंबर को सुबह आठ बजे से परिषद के लखनऊ स्थित कार्यालय में इंटरव्यू होगा। अभ्यर्थी आवश्यक दस्तावेज व पांच पासपोर्ट साइज फोटो के साथ उपस्थित हों।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें