Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 22 अगस्त 2023

Rajasthan Assembly Election 2023: मंत्री बीडी कल्ला ने बीकानेर पश्चिम से मांगा टिकट, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को दिया आवेदन

 

Rajasthan Assembly Election 2023: मंत्री बीडी कल्ला ने बीकानेर पश्चिम से मांगा टिकट, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी को दिया आवेदन


बीकानेर. विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां अपने-अपने स्तर पर तैयारी में जुट गई हैं. वहीं दावेदार भी मैदान में मुकाबले को लेकर तैयारी करते नजर आ रहे हैं. बीकानेर शहर और देहात में ब्लॉक स्तर पर दावेदारों से टिकट के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.


बीकानेर पश्चिम विधानसभा से विधायक और शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में मंगलवार को अपना आवेदन दिया. कल्ला के साथ ही छह और कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी टिकट के लिए आवेदन दिया है. बी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मंगलवार को मंत्री बीडी कल्ला ने बीकानेर पश्चिम विधानसभा सीट से आवेदन पत्र प्रस्तुत करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की व्यवस्था है. वह खुद स्क्रीनिंग कमेटी सहित अन्य समितियां में रहे हैं और इस प्रक्रिया को जानते हैं. यह पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र की खूबसूरती है कि ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय से ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू होती है फिर जिला और प्रदेश स्तर पर स्क्रीनिंग कमेटी और बाद में कांग्रेस आलाकमान के स्तर पर टिकट का निर्णय होता है.


विनिंग एलिजिबलिटी ही क्राइटेरियाः इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक ने कहा कि पार्टी में सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार का ही क्राइटेरिया रहेगा. पार्टी के स्तर पर एक सर्वे कराया गया है और जिसे जनता पसंद करेगी उसे ही टिकट दिया जाएगा.वहीं मंत्री बीडी कल्ला ने भी खुद के टिकट और चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि पार्टी का निर्णय अंतिम है और विनिंग एलिजिबिलिटी ही एकमात्र क्राइटेरिया रहेगा और वे पार्टी आलाकमान के निर्णय के साथ हैं.


ग्रामीण क्षेत्र में भी आवेदन की प्रक्रिया शुरूः उधर, देहात कांग्रेस में भी लूणकरणसर कोलायत खाजूवाला डूंगरगढ़ और नोखा में भी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई है. अब तक नोखा से रामेश्वर डूडी और श्रीडूंगरगढ़ से पूर्व विधायक मंगलाराम के साथ कई और दावेदारों ने भी टिकट के लिए आवेदन किया है. मंगलवार को लूणकरणसर कोलायत और खाजूवाला में अलग-अलग दावेदार भी पहुंच रहे हैं.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें