Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 30 अगस्त 2023

UP BASIC NEWS: धूम्रपान व तंबाकू का सेवन करने के आरोप में बीएसए ने दो शिक्षकों को किया निलंबित



UP BASIC NEWS: धूम्रपान व तंबाकू का सेवन करने के आरोप में बीएसए ने दो शिक्षकों को किया निलंबित

हाथरस। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय परिसर में धूम्रपान व तंबाकू का सेवन करने के आरोप में दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। दोनों के खिलाफ ग्रामीणों ने शिकायत की थी। बीएसए ने जांच में प्रथम दृष्टया दोनों को दोषी पाया है। एक शिक्षक पर विभागीय धनराशि का गबन करने का भी आरोप है।


मुरसान क्षेत्र के गांव बर्द्धवारी निवासी वीनू चौधरी ने संविलयन विद्यालय के दो शिक्षक मदन मोहन सिंह व रामनिवास के खिलाफ विद्यालय परिसर में धड़ल्ले से सिगरेट पीने व तंबाकू व गुटका आदि का सेवन करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने कहा था कि दोनों शिक्षक विद्यालय में कुर्सी पर पैर रखकर मोबाइल फोन चलाते रहते हैं और विद्यालय के कार्यों में रुचि नहीं लेते हैं। मदन मोहन पर विभागीय धनराशि के गबन का भी आरोप है।



बीएसए उपेंद्र गुप्ता ने शिक्षकों अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए थे। शिक्षकों द्वारा प्रस्तुत किए गए पक्ष से बीएसए संतुष्ट नहीं हुए। दोनों शिक्षकों को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया। बीएसए ने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में दोनों शिक्षकों को खंड शिक्षाधिकारी कर्यालय मुरसान से संबद्ध किया गया है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें