Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 27 सितंबर 2023

224 प्रिंसिपल को महात्मा गांधी स्कूलों में मिली पोस्टिंग राज्यभर में 456 प्रिंसिपल ने पास की थी परीक्षा, दूसरी लिस्ट का इंतजार



 224 प्रिंसिपल को महात्मा गांधी स्कूलों में मिली पोस्टिंग राज्यभर में 456 प्रिंसिपल ने पास की थी परीक्षा, दूसरी लिस्ट का इंतजार

महात्मा गांधी स्कूलों में प्रिंसिपल और टीचर्स की भर्ती के लिए शिक्षा विभाग ने जल्दबाजी में परीक्षा ली, लेकिन पोस्टिंग देने में अधिक समय लग रहा है। बुधवार को प्रिंसिपल की पोस्टिंग के आधे-अधूरे आदेश जारी किए गए। 456 प्रिंसिपल सिलेक्ट हुए लेकिन बुधवार को जारी आदेश में महज 224 को पोस्टिंग दी गई है। वहीं लेक्चरर अपनी पोस्टिंग के लिए आज देर रात तक विभगीय वेबसाइट पर चॉइस फिलिंग कर सकते हैं। वहीं ग्रेड थर्ड के लेवल वन और लेवल टू की पोस्टिंग पर फिलहाल कोई ठोस निर्णय नहीं हुआ है।


शिक्षा विभाग ने पिछले महीने जल्दबाजी में परीक्षा ली थी। इस एग्जाम में 1321 प्रिंसिपल ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था लेकिन 798 प्रिंसिपल ही एग्जाम देने पहुंचे। करीब पांच सौ प्रिंसिपल तो रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद ही खुद को इससे अलग कर लिया। अब जो सिलेक्ट हुए थे, उनमें भी महज 224 को पोस्टिंग दी गई है। हो सकता है कि एक-दो दिन में दूसरी लिस्ट जारी हो जाए, लेकिन फिलहाल विभागीय अधिकारी मौन हैं।


वहीं लेवल वन और लेवल सेकंड के उत्तीर्ण शिक्षकों को नव चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग के बाद पोस्टिंग दी जाएगी। दरअसल, विभाग ये देखना चाहता है कि जो नए टीचर्स आए हैं, उनमें कितने टीचर्स ने अंग्रेजी माध्यम से 12वीं और ग्रेजुएशन किया हुआ है। ऐसे टीचर्स को अलग रखा जाएगा और अंग्रेजी माध्यम के महात्मा गांधी स्कूल में पोस्टिंग दी जाएगी। इसके बाद भी पद रहने पर सिलेक्ट पुराने टीचर्स को पोस्टिंग दी जाएगी।


उधर, लेक्चरर के रूप में सिलेक्ट हुए टीचर्स को बुधवार देर रात तक चॉइस फिलिंग करनी है। इसके बाद इन टीचर्स को गुरुवार या शुक्रवार तक पोस्टिंग दी जा सकती है। अवकाश के दिन भी निदेशालय में महात्मा गांधी स्कूलों में पोस्टिंग के लिए मशक्कत चल रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें