Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 27 सितंबर 2023

सप्ताह में तीन दिन स्कूलों में लगेगी रेमेडियल क्लासेज,29 सितंबर से साप्ताहिक टाइम टेबल



 सप्ताह में तीन दिन स्कूलों में लगेगी रेमेडियल क्लासेज,29 सितंबर से साप्ताहिक टाइम टेबल

जोधपुर. प्रदेश के सरकारी स्कूलों में सप्ताह में तीन दिन रेमेडियल क्लासेस लगाने का निर्णय शिक्षा विभाग ने किया है। जिसके तहत स्कूलों में 29 सितंबर से सप्ताह में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को प्रात: 8 से 9.30 बजे तक रेमेडियल क्लासेस लगाई जाएगी। इसके लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने विशेष व्यवस्था भी की है।


स्कूलों में वर्क बुक का वितरण

रेमेडियल क्लासेज के संचालन के लिए स्कूलों में वर्क बुक का वितरण किया जा रहा है। जिसके तहत शिक्षा विभाग ने 27 सितंबर तक सभी स्कूलों में वर्क बुक का वितरण करके हर बच्चे के हाथ में पहुंचाने के निर्देश दिए है। इसके बाद 29 सितम्बर से निर्धारित कार्यक्रम अनुसार स्कूलों में रेमेडियल क्लासेस का संचालन शुरू किया जाएगा।


शिक्षक संघ ने रखी मांग : अखिल राजस्थान विद्यालय शिक्षक संघ (अरस्तु) के प्रदेशाध्यक्ष रामकृष्ण अग्रवाल ने बताया कि संगठन रेमेडियल क्लासेस लगाने का स्वागत करता है, लेकिन सप्ताह में तीन दिन नियमित क्लासेस के बीच में या पहले इसका संचालन करना उचित नहीं हैं। उन्होंने बताया कि शिक्षकों की ओर से जिस विषय के टॉपिक को पढ़ाया जा चुका है, उसी टॉपिक को रेमेडियल क्लासेस में रखने के साथ संबंधित शिक्षक की उपस्थिति भी रहनी चाहिए। जिससे रेमेडियल क्लासेस की उपयोगिता बनी रह सकें। संगठन के प्रदेश प्रवक्ता देवकरण गुर्जर ने कहा कि रेमेडियल क्लासेस को 29 सितंबर से सभी स्कूलों में लागू करने से पहले कुछ स्कूलों में ट्रायल करनी थी, जिसे नहीं करके सभी स्कूलों पर थोप दिया गया हैं। संगठन ट्रायल की मांग भी करता हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें