Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 26 सितंबर 2023

जिले के 40 स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों को मिली नियुक्तियां



 जिले के 40 स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों को मिली नियुक्तियां

बीकानेर. माध्यमिक शिक्षा निदेशालय से जिले को आवंटित 40 शारीरिक शिक्षकों के नियुक्ति आदेश सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक मुख्यालय) सुरेंद्र सिंह भाटी ने जारी कर दिए। नव नियुक्त तृतीय श्रेणी शारीरिक शिक्षकों को अपने पदस्थापन स्थान पर 17 अक्टूबर तक कार्यग्रहण करना होगा। इन शारीरिक शिक्षकों को कार्यग्रहण से पहले पुलिस की चरित्र सदाचरण रिपोर्ट तथा सक्षम चिकित्सक का स्वास्थ्य प्रमाण पत्र देना होगा। राजकीय सेवा में पहले से ही कार्यरत अभ्यर्थी को इन प्रमाणपत्रों से छूट रहेगी।


यह देना जरूरी होगा

इसके अलावा नव नियुक्त शारीरिक शिक्षकों को दो से अधिक संतान नहीं होने, दो राजपत्रित अधिकारियों के चरित्र प्रमाण पत्र, विवाहित अभ्यर्थियों को विवाह पंजीकरण, अविवाहित को दहेज नहीं लेने का स्व घोषणा पत्र, शैक्षिक, प्रशैक्षिक योग्यता तथा खेल प्रमाण पत्र वैध नहीं पाए जाने पर नियुक्ति निरस्त कर नियमानुसार कार्यवाही करने का शपथ पत्र, अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को क्रीमीलेयर नहीं होने, ईडब्ल्यूएस श्रेणी में चयनित अभ्यर्थियों को सक्षम अधिकारी का प्रमाण पत्र तथा संविधान के प्रति आस्था रखने का प्रमाण पत्र देना होगा। सभी नव नियुक्तों को ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में लगाया गया है।


यह मिलेगा मानदेय

नव नियुक्त तृतीय श्रेणी शारीरिक शिक्षकों को दो वर्ष तक परिवीक्षा अवधि में निर्धारित मानदेय 23 हजार 700 रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। इस अवधि में इन्हें एक कैलेंडर वर्ष में केवल 15 आकस्मिक अवकाश ही देय होंगे।परिवीक्षा अवधि में आरजीएचएस तथा जीपीएफ की नियमानुसार कटौती की जाएगी। इन्हें शाला दर्पण पोर्टल पर कार्यग्रहण कराना होगा। जिन तृतीय श्रेणी शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति वरिष्ठ शारीरिक शिक्षकों के पद के विरुद्ध की गई है, उन्हें वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक उपलब्ध होने पर उन्हें मूल पद पर भेजा जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें