Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शुक्रवार, 1 सितंबर 2023

संवाद कार्यक्रम में शिक्षा की बेहतरी को लेकर हुई चर्चा

 संवाद कार्यक्रम में शिक्षा की बेहतरी को लेकर हुई चर्चा

नागौर. श्री बी.आर. मिर्धा राजकीय महाविद्यालय नागौर में गुरुवार को राजस्थान मिशन 2030 को लेकर संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला, उच्च शिक्षा शासन सचिव भवानीसिंह देथा एवं कॉलेज शिक्षा आयुक्त सुनील शर्मा ने राजस्थान सरकार के विजन-2030 के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान सरकार की ओर से उच्च शिक्षा के क्षेत्र एवं अन्य क्षेत्रों में किए जा रहे विविध नवाचार के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। कॉलेज के संगोष्ठी कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में महाविद्यालय के एन.सी.सी., एन.एस.एस. व रोवर्स/रेंजर्स के विद्यार्थियों एवं संयोजकों ने भाग लिया। प्राचार्य डॉ. हरसुखराम छरंग सहित महाविद्यालय स्टाफ तथा छात्र छात्राओं ने कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा।


छात्राओं ने लिया संवाद क्रार्यक्रम में भाग

श्रीमती माडीबाई मिर्धा राजकीय कन्या महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की स्वंय सेविकाओं ने क्रार्यक्रम अधिकारी माया जाखड की अगुवाई में सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग नागौर में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम विद्यार्थी संवाद क्रार्यक्रम में भाग लिया। उच्च शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में राजस्थान मिशन 2030 के लिए आयोजित क्रार्यक्रम में राजस्थान मिशन 2030 के तहत महाविद्यालयों में आगामी दिनों में ‘2030 में कैसा होगा मेरा राजस्थान’ - शीर्षक आधारित निबंध एवं भाषण प्रतियोगिता के बारे में जानकारी दी गई। विभिन्न हितधारकों, प्रबुद्धजनों एवं आमजन से प्राप्त सुझाव के आधार पर विकसित राजस्थान-2030 का डाक्यूमेंट तैयार किया जाएगा, जिसका उद्देश्य 2030 तक हर क्षेत्र में विकास की गति को दस गुणा करते हुए राजस्थान को देश के अग्रणी राज्यों में शुमार करना है। सहायक आचार्य हिमानी पारीक एवं कैलाशचन्द धींवा के निर्देशन में महाविद्यालय में भी इस क्रार्यक्रम का यूटयूब पर सीधा प्रसारण प्रोजेक्टर के माध्यम से छात्राओं को दिखाया गया। इस दौरान सहायक आचार्य सपना मीणा, कनिष्ठ सहायक सुरेश बिडियासर, सुरेन्द्र सोनी, दयालराम, प्रेमसुख, रविन्द्र एवं खुशियाल आदि उपस्थित रहे।


आज होगी निबंध प्रतियोगिता

मिर्धा कॉलेज में शुक्रवार से निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। प्राचार्य डॉ. छरंग ने बताया कि ’2030 में कैसा होगा मेरा राजस्थान’ विषय पर एक सितम्बर को कक्षावार व 2 सितम्बर को महाविद्यालय स्तर तथा 9 सितम्बर को नोडल स्तर पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी महाविद्यालय के नोटिस बोर्ड, वेबसाइट पर उपलब्ध है। प्रतियोगिता महाविद्यालय में सुबह 11 से 12 बजे तक किया जाएगा। विजेताओं को महाविद्यालय स्तर एवं राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। इसी प्रकार राजकीय महाविद्यालय, खजवाना व पांचला सिद्धा में भी उक्त प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।


नागौर. मिर्धा कॉलेज में आयोजित संवाद कार्यक्रम में भाग लेते एनसीसी कैडेट्स।

नागौर. वीडियो कॉन्फ्रेस में भाग लेते विद्यार्थी व शिक्षक।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें