Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 21 अक्तूबर 2023

बोर्ड परीक्षा के आवेदन में 10 तक कर सकेंगे संशोधन



 बोर्ड परीक्षा के आवेदन में 10 तक कर सकेंगे संशोधन

बांसवाड़ा. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की वर्ष 2024 की मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है।बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन में रही त्रुटि सुधारने का परीक्षार्थियों को मौका दिया है । इसके लिए 10 नवंबर तक पोर्टल खुला रहेगा। बोर्ड सूत्रों के अनुसार परीक्षार्थी लिंग, माध्यम, बीपीएल, जाति, श्रेणी, पता व फोन नंबर, अन्य, श्रेणी, पूर्व शैक्षणिक योग्यता, फोटो तथा हस्ताक्षर स्कैनिंग, पात्रता प्रमाण पत्र मांक या दिनांक आदि ऑनलाइन रूप से संशोधित कर सकेंगे। 


परीक्षार्थी का नाम, माता व पिता का नाम, जन्मतिथि में संशोधन नहीं किया जा सकेगा । प्रायोगिक परीक्षा के विषय जिनमें प्रायोगिक परीक्षा शुल्क अपेक्षित है, उनमें परिवर्तन नहीं किया जा सकेगा । अतिरिक्त विषय भी नहीं जोड़ा जा सकता है । यानी ऐसे सभी संशोधन जिनमें अतिरिक्त शुल्क अपेक्षित है, उनमें ऑनलाइन संशोधन नहीं किया जा सकेगा ।


स्वयंपाठी छात्रों के आवेदन शुरू

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने परीक्षा 2024 के लिए असाधारण शुल्क के साथ माध्यमिक/ उच्च माध्यमिक / प्रवेशिका / वरिष्ठ उपाध्याय परीक्षा के लिए स्वयंपाठी छात्रों के आवेदन पत्र भरने के लिए भी पोर्टल खोल दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें