Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 18 अक्तूबर 2023

जिले के 60 बीएलओ को ईवीएम एवं सी-वीजिल एप का दिया प्रशिक्षण, अब मतदाताओं को करेंगे जागरूक


 जिले के 60 बीएलओ को ईवीएम एवं सी-वीजिल एप का दिया प्रशिक्षण, अब मतदाताओं को करेंगे जागरूक

सिरोही. निर्वाचन अधिकारी सिरोही के निर्देशानुसार सिरोही जिले तीनों विधानसभाओं से 20-20 बीएलओ को नवीन भवन सिरोही के हॉल में 20 मास्टर ट्रेनर सहित कुल निर्वाचन में काम करने वाले बीएलओ व चुनाव प्रक्रिया से जुड़े कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में कुल 80 कार्मिक शामिल हुए। जिला स्वीप कॉर्डिनेटर आनन्द राज आर्य ने बताया कि यह सभी कार्मिक व बीएलओ अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में सभी चुनाव से जुड़े शेष कार्मिकों एवं गांव के युवा, ग्रामीण तथा सभी शिक्षकों को जानकारी प्रदान करेंगे। 


जिससे सभी मतदाता-ग्रामीण ईवीएम की प्रक्रिया एवं सी-विजिल एप के बारे में जागरूक हो सके। साथ ही मतदाताओं के मोबाइल में निर्वाचन विभाग की ओर से जारी एप्लीकेशन वीएचए, सक्षम, सी विजिल, सुविधा केंडिडेट, केवाईसी को डाउनलोड करवाना एवं प्रक्रिया को समझाने की जिम्मेदारी विधानसभा के प्रशिक्षित मास्टर ट्रेनर-बीएलओ की रहेगी। जिससे कोई भी मतदाता बिना प्रलोभन के भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। साथ ही ईवीएम से मतदान करने की प्रक्रिया से प्रत्येक मतदाता जागरूक हो। सी-विजिल- विद्यार्थियों को सत्य व ईमान से, सरकार बने मतदान से की थीम पर किसी संदिग्ध व गडबड़ी की सूचना डाली जा सकती है। जिस पर ऑडियो-वीडियो की सुविधा भी है। इसमें शिकायत के बाद 100 मिनट के अन्दर शिकायत के निवारण की जानकारी दी गई ।


शिवगंज एसडीएम ने संवेदनशील बूथों का किया निरीक्षण

पोसालिया. वधानसभा चुनाव को लेकर उपखंड अधिकारी व तहसीलदार ने कस्बा सहित क्षेत्र के गावों में बूथों का निरीक्षण किया। एसडीएम डॉ नरेश सोनी ने उपखंड क्षेत्र शिवगंज के संवेदनशील मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। एसडीएम ने पोसालिया, अरठवाडा, चूली, पालड़ी एम के मतदान केन्द्रों को लेकर उपस्थित बीएलओ से जानकारी लेकर निर्देशित भी किया। इस मौके पर तहसीलदार पेमाराम, भू-अभिलेख निरीक्षक सुरेंद्र सिंह, बीएलओ और हल्का पटवारी मौजूद रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें