Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 14 अक्तूबर 2023

राजकीय उच्च माध्यमिक सतजण्डा के विद्यालय की नाम पट्टिका पर जिले का नाम अनूपगढ़ की जगह श्रीगंगानगर जिन अधिकारियों ने प्रधानाचार्य को थमाया नोटिस उन्हीं के कार्यालयों पर जिले का नाम अंकित है श्रीगंगानगर

 

राजकीय उच्च माध्यमिक सतजण्डा के विद्यालय की नाम पट्टिका पर जिले का नाम अनूपगढ़ की जगह श्रीगंगानगर जिन अधिकारियों ने प्रधानाचार्य को थमाया नोटिस उन्हीं के कार्यालयों पर जिले का नाम अंकित है श्रीगंगानगर



रायसिंहनगर. पर उपदेश कुशल बहुतेरे, जे आचरहिं ते नर न घनेरे गोस्वामी तुलसीदास ने कहा है कि दूसरों को उपदेश देना तो बहुत आसान है लेकिन स्वयं उन उपदेशों पर अमल करना कठिन है। यह कहावत शुक्रवार को स्थानीय प्रशासन के लिए चरितार्थ हो गई।


वाकया शुक्रवार को स्थानीय तहसीलदार की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सतजंडा का बूथ निरीक्षण के दौरान सामने आया है। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार राजकीय उच्च माध्यमिक सतजण्डा के विद्यालय की नाम पटिका पर जिले का नाम अनूपगढ़ की जगह श्रीगंगानगर पाए जाने पर संबं धित प्रधानाचार्य को नोटिस तक जारी कर दिया गया है। ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने आनन फानन में संबंधित प्रधानाचार्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है जबकि कार्रवाई के निर्देश देने व नोटिस जारी करने वाले दोनों अधिकारियों के कार्यालयों में लगे बोर्डों पर अभी तक जिले का नाम श्रीगंगानगर ही लिखा हुआ है। विधानसभा चुनावों के मध्यनजर तहसीलदार जितेन्द्र सिंह विभिन्न चुनाव बूथों का निरीक्षण करते समय शुक्रवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सतजंडा पहुंचे तो विद्यालय की नाम पटिका पर जिला श्री गंगानगर लिखा होने के कारण उन्होंने संबं धित ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश देने पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अनिता गुंबर ने संबं धित प्रधानाचार्य को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।


गौरतलब है कि ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अनिता गुंबर महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या भी है। उसी विद्यालय में बने महात्मागांधी पुस्तकालय पर अब भी जिले का नाम श्रीगंगानगर अंकित है। इसके अलावा मिनि सचिवालय पंचायत समिति कार्यालय, महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आदि सरकारी संस्थाओं के नाम पट्टिकाओं पर जिले का नाम बदलने को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है। जिसके चलते स्थानीय प्रशासन पर उक्त कहावत स्टीक बैठ रही है।


मिनि सचिवालय पर एक बैंक की तरफ से शाइन बोर्ड लगाया गया है। जिस पर जिला श्री गंगानगर लिखा हुआ है। जिसको हटाने के लिए संबधित बैंक को बोल दिया है।ै- जितेंद्र सिंह, तहसीलदार रायसिंहनगर।



प्रशासन ने किया विभिन्न बूथों का निरीक्षण

जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीगंगानगर एवं जिला कलेक्टर अनूपगढ़ के निर्देशानुसार रायसिंहनगर विधानसभा निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम भारती फूलफकर व सहायक निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र सिंह सिहर ने विभिन्न मतदान केंद्रों का शुक्रवार को निरीक्षण किया। इस दौरान मतदान केंद्रो में पाई की कमियों को दूर करने के लिए संबंधित बीएलओ व अधिकारियों को निर्देश दिए गए। निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम भारती फूलफकर ने पुलिस उप अधीक्षक अनु बिश्नोई व तहसीलदार एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी जितेंद्र सिंह सिहर के साथ मतदान केंद्र बगीचा, समेजा, 67 एनपी, 68 एनपी का निरीक्षण किया। इस दौरान विधानसभा निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं को लेकर जायजा लिया एवं आवश्यक निर्देश दिए। सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं तहसीलदार रायसिंहनगर ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ठंडी में स्थापित मतदान केंद्र के बी एल ओ नकुल भार्गव एवं मदनलाल को लापरवाही सामने आने पर कारण बताओं नोटिस जारी किया है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें