Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 14 अक्तूबर 2023

फेल करने की धमकी देकर शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़

 

फेल करने की धमकी देकर शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़छाड़

जोधपुर/बापिणी/नौसर. फलोदी जिले के मतोड़ा थाना क्षेत्र के एक गांव की सरकारी स्कूल में शिक्षक ने फेल करने की धमकियां देकर नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ की। इतना ही नहीं, उसके साथ मोबाइल में फोटो खींचे व सुनसान जगह ले जाने व मोबाइल पर बात करने का दबाव डालने के आरोप भी लगाए गए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर शिक्षक को हिरासत में लिया है।


पुलिस के अनुसार आठवीं कक्षा की नाबालिग छात्रा के परिजन ने राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ व फेल करने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है। आरोपी शिक्षक झुंझुनूं की नवलगढ़ तहसील में केरू गांव का रहने वाला है। आरोप है कि शिक्षक ने परीक्षा में फेल करने की धमकियां व डरा-धमकाकर 13 साल की छात्रा से छेड़छाड़ की। इतना ही नहीं, शिक्षक ने अपने मोबाइल में छात्रा के साथ फोटो भी ली। सुनसान जगह बुलाने के लिए भी दबाव डाला गया। छात्रा का आरोप है कि शिक्षक ने यह हरकत सिर्फ उसके साथ ही नहीं की, बल्कि विद्यालय की कुछ और छात्राओं के साथ भी छेड़छाड़ की है। पुलिस ने शिक्षक को हिरासत में लिया है।



अभिभावक स्कूल पहुंचे तो प्रधानाध्यापक ने पुष्टि की


हत्या के मामले में आठ साल तक रहा निलम्बित

आरोपी शिक्षक हत्या के मामले में वर्ष 2015 से 2023 तक निलम्बित रहा था। गत 16 मई को ही शिक्षक ने इस विद्यालय में कार्यभार ग्रहण किया था। गौरतलब है कि पांच माह पहले भी एक अन्य स्कूल में छात्रा से छेड़छाड़ की गई थी।


डरी-सहमी छात्रा तीन दिन स्कूल नहीं गई

शिक्षक की हरकतों से मासूम छात्रा इतनी घबरा गई कि वो तीन दिन तक स्कूल नहीं जा पाई। परिजन ने इसका कारण पूछा तो डरी-सहमी छात्रा ने शिक्षक की हरकत बयां की। उसने बताया कि शिक्षक फेल करने की धमकियां देकर छात्राओं से छेड़छाड़ करता है। इसी के चलते उसे स्कूल जाने से डर लग रहा है।


शिक्षक को सीबीइओ कार्यालय बुलाया

नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ का पता लगते ही प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी ओमपुरा अनिल मौके पर पहुंचे। उन्होंने आरोपी शिक्षक को सीबीइओ कार्यालय में उपस्थिति देने के आदेश दिए हैं। बापिणी के सीबीईओ सुखराम हुड्डा ने बताया कि शिक्षक के खिलाफ अग्रिम कार्यवाही के लिए जिला शिक्षा अधिकारी फलोदी को लिखा गया है।


शिकायत पर अभिभावक स्कूल पहुंचे और प्रधानाध्यापक को पूरी बात बताई। उन्होंने शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ संबंधी शिकायतें मिलने की पुष्टि की। शिक्षक की हरकतें देख एक शिक्षक ने विरोध जताते हुए शिक्षक को फटकारा भी था, लेकिन इससे दोनों में बहस हो गई थी। उसकी हरकतों से अभिभावकों में रोष व्याप्त है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें