Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 14 अक्तूबर 2023

दक्ष प्रशिक्षकों से समझे चुनावी जानकारी, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण तरीके निर्वाचन करवाएं सम्पन्न,पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारियों के प्रशिक्षण का संभागीय आयुक्त ने किया अवलोकन

 


दक्ष प्रशिक्षकों से समझे चुनावी जानकारी, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण तरीके निर्वाचन करवाएं सम्पन्न,पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारियों के प्रशिक्षण का संभागीय आयुक्त ने किया अवलोकन


बूंदी.कोटा संभागीय आयुक्त डॉ.प्रतिभा सिंह ने शुक्रवार को विधानसभा आम चुनाव-2023 के लिए राजकीय महाविद्यालय में आयोजित पीठासीन अधिकारियों तथा प्रथम मतदान अधिकारियों के प्रशिक्षण का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने मतदान कर्मियों का आव्हान किया कि प्रशिक्षण में मिली जानकारी को अच्छी तरह समझे और निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न कराएं। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के दौरान जो भी शंका है उसका समाधान यहीं कर लिया जावे। 



इससे मतदान को सुव्यवस्थित तरीके से सम्पन्न करवाने में काफी सुविधा रहेगी। उन्होंने कहा कि मतदान दलों को चुनावी प्रशिक्षण के दौरान सभी तरह की जानकारी से अवगत कराया जावे। साथ ही उनकी शंकाओं का समाधान भी प्रशिक्षण के दौरान ही किया जावे। उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में अच्छी तरह से प्रशिक्षण दिया जावे, ताकि मतदान के दौरान आने वाली विभिन्न प्रकार की चुनौतियों का त्वरित निस्तारण किया जा सके। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.रविंद्र गोस्वामी ने कहा कि पीठासीन अधिकारी प्रशिक्षण के बिंदुवार नोट्स बनाएं और उनका गहन अध्ययन करें। सभी बेहतर तालमेल और टीम भावना से चुनाव सम्पन्न करने के लिए तैयारियां करें। मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजपाल सिंह,चंद्रप्रकाश राठौड़, ओमप्रकाश माली, कौशल किशोर जैन सहित आदि मौजूद रहे।


प्र्रशिक्षणार्थियों से लिया फीडबैक

संभागीय आयुक्त ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारियों से निर्वाचन व्यवस्थाओं से संबंधी प्रश्न पूछे। जिनके जवाब प्रशिक्षणार्थियों की ओर से दिए गए। उन्होंने कहा कि सभी के अनुभव और टीम भावना से कार्य करते हुए जिले में शांतिपूर्ण,सुव्यवस्थित और निष्पक्ष निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न होगी। उन्होंने मतदान दलों को मतदान केंद्रों पर बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में पीठासीन अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें