Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 5 अक्तूबर 2023

व्याख्याता पर मनमानी का आरोप, विद्यार्थियों-अभिभावकों का प्रदर्शन


 व्याख्याता पर मनमानी का आरोप, विद्यार्थियों-अभिभावकों का प्रदर्शन

झालरापाटन. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तीतरवासा के इतिहास विषय के व्याख्याता गौरव मीणा के कथित शिक्षण कार्य में लापरवाही बरतने, अभद्रता करने के विरोध में बुधवार को विद्यार्थियों एवं अभिभावकों ने विद्यालय गेट के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।


अभिभावक भंवरलाल नागर, बालचंद, जल पवन प्रकाश, धन्नालाल, बाबूलाल की अगुवाई में स्कूल के विद्यार्थी बुधवार सुबह स्कूल के गेट के बाहर एकत्र हुए। जिन्होंने व्याख्याता की मनमानी को लेकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि व्याख्याता ने 1 जुलाई से अब तक अध्यापन कार्य नहीं किया है। विद्यालय में आने के बाद वह कक्षा में नहीं आते हैं और यदि विद्यार्थी उन्हें पढ़ाने के लिए बुलाने जाते हैं तो उन्हें डांट फटकार कर भगा देते हैं। 


अभिभावकों ने बताया कि व्याख्याता की इस लापरवाही को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी एवं मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को भी पूर्व में शिकायत की जा चुकी है, इसके बावजूद भी इनके विरुद्ध कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। इससे पूर्व भी प्रधानाचार्य की अध्यक्षता में हुई शाला प्रबंधन समिति की बैठक में भी सदस्यों ने व्याख्याता के लापरवाही बरतने का मुद्दा उठाया था। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि एक सप्ताह में व्याख्याता मीणा को यहां से नहीं हटाया गया तो इसके विरोध में विद्यार्थी और अभिभावक विद्यालय में तालाबंदी कर चक्का जाम करेंगे। इस मामले में व्याख्याता को फोन लगाया लेकिन उन्होंने बात करने से इनकार कर दिया।



व्याख्याता को कक्षा में नियमित जाने और अपने व्यवहार में सुधार लाने के लिए पूर्व में नोटिस दिया जा चुका है। इस बारे में उच्च अधिकारियों को भी सूचित किया है।-चंद्रेश कुमार राठौर, प्रधानाचार्य, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तीतर वासा


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें