Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

बुधवार, 4 अक्तूबर 2023

एनसीसी भर्ती में रोड़ा, विद्यार्थियों ने कॉलेज पर जड़ा ताला

 एनसीसी भर्ती में रोड़ा, विद्यार्थियों ने कॉलेज पर जड़ा ताला

सीकर. राजकीय कला महाविद्यालय में एनसीसी भर्ती की मांग को लेकर छात्र संगठन एबीवीपी के जिला संयोजक राहुल डोरवाल के नेतृत्व में सैकड़ों स्टूडेंट्स ने कॉलेज को ताला लगाकर प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स ने करीब पांच घंटे तक कॉलेज में जमकर हंगामा भी किया। इस बीच कॉलेज में कई छात्रों के बीच धक्का- मुक्की भी हुई। कॉलेज प्रिंसिपल व अन्य स्टाफ को कॉलेज में प्रवेश नहीं करने दिया। इस बीच थ्री राज बीएन एनसीसी के सीओ कर्नल अजय कुमार व तहसीलदार मौके पर पहुंचे। सीओ ने कॉलेज प्रिंसिपल व एएनओ पर आरोप लगाया कि एएनओ ने चार-चार कैंप ज्वाइन नहीं किए। प्रिंसिपल व एएनओ ने ना तो कोई इंटीमेशन दिया और ना ही हमें बताया। राजस्थान पत्रिका में मंगलवार के अंक में एनसीसी भती नहीं होने के मामले को उजागर किया था।


सुबह 10 बजे स्टूडेंट्स ने कॉलेज में आकर कॉलेज के मुख्य गेट को ताला लगा दिया। कॉलेज का स्टाफ और प्रोफेसर कॉलेज के बाहर खड़े रहे और स्टूडेंट्स से ताला खोलने की मांग करते रहे लेकिन स्टूडेंट्स नहीं माने। प्रिंसिपल सुबह 10.15 बजे कॉलेज पहुंची और इसके बाद कॉलेज प्रशासन ने पुलिस और जिला प्रशासन को कॉलेज में प्रदर्शन व तालाबंदी की की सूचना दी। सूचना पर दादिया पुलिस थाना अधिकारी मुकेश कुमार, एनसीसी सीओ कर्नल अजय कुमार व तहसीलदार मौके पर पहुंचे। एनसीसी सीओ कर्नल अजय कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि कॉलेज में एनसीसी की भर्ती करवाने के लिए कॉलेज प्रशासन उनका कोई सहयोग नहीं कर रहा और न ही कॉलेज ने उन्हें कोई लिखित में भर्ती करने के लिए कोई लेटर भेजा है। जिसकी वजह से आर्ट्स कॉलेज में अब तक भर्ती नहीं हुई।


एबीवीपी ने की वार्ता

वहीं इस मामले में कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. पुष्पा चौधरी ने कहा कि कॉलेज में एनसीसी की भर्ती करवाने के लिए एनसीसी के सीओ से ऑफिस में जाकर मिली थी। सीओ साहब ने उन्हें जल्द ही भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करने की तिथि देने का आश्वासन दिया था। जल्द ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।इस दौरान एबीवीपी के जिला संयोजक राहुल डोरवाल , अंकित कलावत, सत्येंद्र योगी, उत्तम, नीतीश चौधरी ने कॉलेज प्रशासन व एनसीसी अधिकारियों के साथ वार्ता की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें