Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

सोमवार, 9 अक्तूबर 2023

शिक्षक ने बच्चों को जमकर पीटा, उठाकर फर्श पर पटका, वीडियो वायरल

 शिक्षक ने बच्चों को जमकर पीटा, उठाकर फर्श पर पटका, वीडियो वायरल

सीतापुर। सिधौली इलाके के एक गुरुकुल में शिक्षक हैवान बन गया। स्कूल में छात्रों के सामने एक बच्चों को जमकर छड़ी से पीटा। उसके बाद भी जब गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने बच्चे को उठाकर पटक दिया। किसी ने इस पूरे मामले का वीडियो बनाकर रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। उसके बाद आचार्य ने खुद अपना वीडियो बनाकर सफाई दी।


संस्कृत आवासीय गुरुकुल में छात्र की बेरहमी से पिटाई करता शिक्षक, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस के शिकंजे में आया।बताते हैं कि वायरल वीडियो में किशोरी बालिका आवासीय गुरुकुल ग्राम झाजन सिधौली के आचार्य सतीश शास्त्री एक बच्चे को गुरुकुल में जमकर पीट रहे हैं। पहले उन्होंने बच्चे को छड़ी से पीटा। उसके बाद बच्चों के सामने उठाकर पटक दिया। इससे वहां पर खड़े अन्य छात्र भी घबरा गए। वीडियो वायरल होने के बाद आचार्य के होश उड़ गए। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि बच्चे ने रुपये चोरी किए थे। उसके घरवालों को बुलाकर उनके सामने पीटा था।




सिधौली थाना क्षेत्र के छाजन गांव में आवासीय संस्कृत विद्यालय व आश्रम में एक बच्चे की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है। इसमें गुरुकुल न आने पर एक शिक्षक बच्चे को थप्पड़ जड़ रहा है, फंटी से पीट रहा है। इतना ही नहीं, उसने बच्चे को उठाकर पटका भी। हिन्दुस्तान अखबार वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। बच्चे की पिटाई करने वाले शिक्षक का नाम सतीश आचार्य है। पुलिस ने प्रबंधक की तहरीर पर शिक्षक पर एफआईआर दर्ज की है। वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है।



आचार्य ने बच्चे को कई बार उठाकर पटका वीडियो में शिक्षक अन्य बच्चों को खड़ा करके पिटाई करते हुए दिख रहा है। शिक्षक ने मारते-मारते बच्चे को अधमरा कर जमीन पर पटक दिया। वीडियो हाथ लगते ही पुलिस सक्रिय हो गई। गुरुकल में छापेमारी की है।


यह आवासीय विद्यालय छह महीने पूर्व एक एनजीओ द्वारा खोला गया है। यहां पंडित पुरवा गांव थाना रेउसा निवासी दीपक पुत्र राजेश मिश्र पढ़ता है। विद्यालय से गायब होने का आरोप लगाकर यहां के शिक्षक आचार्य सतीश निवासी जोशीटोला खैराबाद ने बच्चे को बेरहमी से पीटकर अधमरा कर दिया। बच्चा बेसुध हो गया। उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया। प्रबंधक ने शिक्षक के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस उपाधीक्षक शोभित कुमार का कहना है कि प्रबंधक की तहरीर के आधार पर आचार्य सतीश पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वहीं चर्चा रही कि आरोपी शिक्षक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। देर रात बच्चे के घरवाले भी थाने पहुंच गए।



बजरंग दल ने भी पुलिस से शिकायत कीकस्बे के ग्राम बाड़ी निवासी सरवन प्रखंड संयोजक विहिप बजरंग दल सरवन कुमार ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। वहीं,आरोपी शिक्षक सतीश के घर पर जब पुलिस पहुंची तो वहां कोई नहीं मिला।


बताया जा रहा है कि घर में दो बुजुर्ग थे, उनसे पूछताछ हुई है। आरोपी शिक्षक वहां से फरार बताया जा रहा है लेकिन चर्चा यह भी है कि आचार्य को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है हालांकि पुलिस इससे इनकार कर रही है।


वीडियो दो दिन पुराना लेकिन प्रबंधक ने कार्रवाई नहीं की


गुरुकल का वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है। मगर प्रबंधक ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई नहीं की थी। वायरल वीडियो के बाद प्रबंधक सक्रिय हुए है और रिपोर्ट दर्ज कराई। हालांकि पुलिस अभी प्रबंधक से पूछताछ कर रही है कि गुरुकल की स्थिति क्या है। मान्यता है या नहीं। पुलिस की तीन टीमें छानबीन के लिए लगाई गई हैं। इससे पूर्व आरोपी को वीडियो बनाए जाने की भनक लग गई थी। इस पर आरोपी शिक्षक छात्र के घर रेउसा पहुंच गया था पुलिस को यह जानकारी मिली है। बरजंग दल व विहिप के प्रखंड संयोजक सरवन ने भी पुलिस की दी तहरीर में आरोप लगाया है कि शिक्षक अभी भी गुरुकुल में है और पिटाई के बाद वह गुरुकुल आया है। बजरंग दल की तहरीर में संचालक पर भी आरोप लगाए हैं।



उधर पुलिस की धरपकड़ शुरू होने पर अन्य अभिभावक भी गुरुकुल अपने बच्चों का हाल चाल जानने पहुंच गए हैं हालांकि अभी किसी अन्य बच्चे के साथ निर्दयता की बात सामने नहीं आई है लेकिन पुलिस सभी बच्चों से पूछताछ करने की तैयारी में है। सोमवार को गुरुकुल खुलते ही पुलिस वहां दोबारा जाएगी।


जोशीटोला में घरवाले भी फरार आरोपी शिक्षक सतीश के जोशीटोला खैराबाद स्थिति घर पर जब पुलिस पहुंची तो वहां कोई नहीं मिला बताया जा रहा है कि दो बुजुर्ग थे उनसे पूछताछ हुई है आरोपी शिक्षक वहां से फरार बताया जा रहा है लेकिन चर्चा यह भी है कि आचार्य को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है हालांकि पुलिस इससे इनकार कर रही है।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें