Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 5 अक्तूबर 2023

शिक्षिका की प्रतिनियुक्ति को लेकर किया विरोध-प्रदर्शन


 शिक्षिका की प्रतिनियुक्ति को लेकर किया विरोध-प्रदर्शन

पोकरण. क्षेत्र की झलारिया ग्रापं के नरसिंहपुरा स्थित राउप्रावि में कार्यरत एक शिक्षिका की प्रतिनियुक्ति अन्य विद्यालय में कर दिए जाने से गुस्साए ग्रामीणों व विद्यार्थियों ने बुधवार को विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। सूचना पर पहुंचे शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने शिक्षिका को कार्यमुक्त नहीं करने का भरोसा दिलाया। जिस पर ग्रामीणों ने आंदोलन स्थगित किया। ग्रामीणों ने बताया कि नरसिंहपुरा स्थित राउप्रावि में करीब 100 विद्यार्थी अध्ययनरत है। यहां कार्यरत शिक्षिका कोमल सैन की प्रतिनियुक्ति जोधपुर संयुक्त निदेशक की ओर से जोधपुर शहर के सूरजमल किशनसिंह परिहार राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय शक्तिनगर में की गई है। 



प्रतिनियुक्ति से शिक्षकों की कमी से विद्यालय में व्यवस्था बिगडऩे की आशंका है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया, लेकिन आदेश निरस्त नहीं किए जा रहे हैं। इसी से गुस्साए ग्रामीण व विद्यार्थी बुधवार को विद्यालय के मुख्य द्वार के समक्ष एकत्रित हुए। यहां उन्होंने करीब 3 घंटे तक विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की ।



कार्यमुक्त नहीं करने का दिलाया भरोसा

जानकारी मिलने पर मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी राजेन्द्रप्रसाद मीना के निर्देश पर पंचायत प्रारंभिक शिक्षाधिकारी झलारिया संतोष पालीवाल मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत कर समझाइश की। ग्रामीणों ने प्रतिनियुक्ति समाप्त करने की मांग की। जिस पर उन्होंने उच्चाधिकारियों से बातचीत कर उन्हें भरोसा दिलाया कि शिक्षिका को आगामी आदेश तक कार्यमुक्त नहीं किया जाएगा। जिस पर ग्रामीणों ने आंदोलन स्थगित किया।


नहीं किया जाएगा कार्यमुक्त


शिक्षिका के प्रतिनियुक्ति के आदेश संयुक्त निदेशक की ओर से किए गए हैं। जिसे अभी कार्यमुक्त नहीं किया गया है, लेकिन ग्रामीणों को प्रतिनियुक्ति की जानकारी होने पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त कर विरोध जताया। फिलहाल शिक्षिका को कार्यमुक्त नहीं किया गया है।


- नैनाराम जाणी, मुख्य जिला शिक्षाधिकारी, जैसलमेर


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें