Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 5 अक्तूबर 2023

महात्मा गांधी स्कूल में टीचर्स की पोस्टिंग जारी ग्रेड सेकंड और ग्रेड थर्ड के लेवल टू के टीचर्स का पदस्थापन शुरू, एक साल के लिए पोस्टिंग


 

महात्मा गांधी स्कूल में टीचर्स की पोस्टिंग जारी ग्रेड सेकंड और ग्रेड थर्ड के लेवल टू के टीचर्स का पदस्थापन शुरू, एक साल के लिए पोस्टिंग

प्रदेशभर के महात्मा गांधी स्कूल्स में टीचर्स की कमी दूर करने के लिए शिक्षा विभाग के प्रयास तेज हो गए हैं। पिछले दिनों प्रिंसिपल पोस्टिंग के बाद अब ग्रेड सेकंड के सीनियर टीचर्स और ग्रेड थर्ड लेवल 2 के टीचर्स की पोस्टिंग संभागवार जारी की जा रही है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय से हरी झंडी मिलने के बाद संयुक्त निदेशक ये सूची जारी कर रहे हैं।


बीकानेर के संयुक्त निदेशक राजकुमार शर्मा ने 146 टीचर्स को पोस्टिंग दी है। इन सभी को फिलहाल एक साल के लिए पोस्टिंग दी गई है। इसके बाद इनके काम का आकलन किया जाएगा। जिन टीचर्स का काम बेहतर होगा, उन्हें ही महात्मा गांधी स्कूल में भेजा जाएगा, वहीं शेष टीचर्स को अन्य सरकारी स्कूल में पदस्थापित कर दिया जाएगा। फिलहाल एक साल के लिए ये टीचर्स काम कर सकेंगे।


बीकानेर में 146 टीचर्स को पोस्टिंग दी गई है। जिसमें 116 टीचर्स ग्रेड सेकेंड के हैं। ये सब्जेक्ट टीचर है। जबकि तीस टीचर्स ग्रेड थर्ड के लेवल 2 के हैं। इन टीचर्स को तुरंत कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।


इस पोस्टिंग के बाद भी महात्मा गांधी स्कूल्स में टीचर्स की पोस्ट खाली रह जाएगी। अकेले ग्रेड थर्ड की करीब नौ हजार पोस्ट खाली पड़ी है। कुछ ही दिन में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने वाली है। ऐसे में रिक्त पदों पर बाद में पोस्टिंग नहीं हो सकेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें