Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

रविवार, 1 अक्तूबर 2023

DEO माध्यमिक सुभाषचंद्र ढाका APO:शिक्षा (ग्रुप-02) विभाग में लगाया गया, शिक्षकों को इधर-उधर करने के आरोप

 

DEO माध्यमिक सुभाषचंद्र ढाका APO:शिक्षा (ग्रुप-02) विभाग में लगाया गया, शिक्षकों को इधर-उधर करने के आरोप

भ्रष्टाचार व बिना नियम कायदों के शिक्षकों को इधर-उधर लगाने के आरोपों से घिरे झुंझुनूं जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को एपीओ कर दिया गया है।शनिवार देर रात संयुक्त शासन सचिव ने आदेश जारी कर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुभाषचंद्र ढाका के एपीओ आदेश जारी कर पदस्थापन की प्रतीक्षा में इन्हें शिक्षा (ग्रुप-02) विभाग में लगाया गया है।


डीईओ (मा.) सुभाषचंद्र ढाका पर उनके ही कार्यालय में कार्यरत अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक उम्मेदसिंह महला ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए धरना दिया था। इसके अलावा खेतड़ी के नंगली सलेदी सिंह में कार्यरत एक शिक्षिकों को 31 अगस्त 2023 को निलंबित कर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी समग्र शिक्षा पिलानी लगाया था।26 सितंबर को उक्त शिक्षिका को जिला शिक्षा अधिकारी सुभाषचंद्र ढाका ने विभागीय जांच विचाराधीन रखते हुए निलंबन से बहाल कर दिया।


एडीइओ को कर दिया था एपीओ

डीईओ ढाका पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले एडीइओ उम्मेदसिंह महला को एपीओ कर दिया गया था। परंतु आठ जुलाई को रेट ने एडीइओ के कार्य मुक्ति और एपीओ आदेश पर रोक लगा दी।महात्मा गांधी स्कूल बीबासर के प्रधानाचार्य परमजीत जानू के खिलाफ उनकी स्कूल की ही एक कर्मचारी की ओर से मामला दर्ज कराए जाने पर प्रधानाचार्य ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ढाका पर आरोप लगाए थे कि एडीइओ महला उनका रिश्तेदार होने के चलते उसे परेशान करने के चलते द्वेषता के कारण उन पर मामला दर्ज कराया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें