Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 5 अक्तूबर 2023

Education Department : नए सरकारी टीचर्स को CM खुद देंगे नियुक्ति पत्र, पेश करेंगे विजन 2030



 Education Department : नए सरकारी टीचर्स को CM खुद देंगे नियुक्ति पत्र, पेश करेंगे विजन 2030

 विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत हर वर्ग से जुड़ रहे हैं. इस क्रम में अब शिक्षा विभाग से जुड़ने वाले नए सरकारी टीचर्स को सीएम अशोक गहलोत गुरुवार को खुद नियुक्ति पत्र देंगे. साथ ही निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्रदेश में टॉप 4 स्थानों पर रहे छात्रों को भी पुरस्कृत करेंगे.


जयपुर. स्कूल शिक्षा विभाग की व्याख्याता भर्ती परीक्षा और अध्यापक भर्ती परीक्षा लेवल-1 के सफल अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को नियुक्ति प्रमाण पत्र देंगे. इसी दौरान राजस्थान मिशन-2030 के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित निबंध लेखन प्रतियोगिता में प्रदेश में टॉप 4 स्थानों पर रहे छात्रों को भी मुख्यमंत्री लैपटॉप देकर पुरस्कृत करेंगे. इसी दौरान विजन-2030 को जारी किया जाएगा.



स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने बताया कि जयपुर के कॉमर्स कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ निबंध लिखने वाले चार टॉपर्स को लैपटॉप देकर प्रोत्साहित करेंगे. वहीं, जिले में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 50 छात्रों को टैबलेट और 148 अन्य श्रेष्ठ एंट्री को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे. जैन ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री स्कूल शिक्षा विभाग की सेकंड ग्रेड और थर्ड ग्रेड लेवल-1 के सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति प्रमाण पत्र भी देंगे.



इंगलिश और हिंदी भाषा से 4 छात्रों का चयन : राज्य स्तर पर निबंध लेखन प्रतियोगिता के लिए प्रदेश के चार टॉपर्स में हिन्दी भाषा में निबंध लेखन के लिए जोधपुर (ग्रामीण) से गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल डोली के छात्र महेश, पाली से लीलादेव पारसमल संचेती इंग्लिश मीडियम सीनियर सेकेंडरी स्कूल बाली की छात्रा भव्या शर्मा का चयन हुआ है. इंग्लिश लैंग्वेज में लेखन के लिए बांसवाड़ा के खांदू कॉलोनी स्टेटस महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल की छात्रा विधि डामोर और जयपुर में मालवीय नगर स्थित महात्मा गांधी गवर्नमेंट स्कूल की छात्रा सुहानी जैन का चयन हुआ है.


बता दें कि विजन-2030 को जारी किए जाने के लिए आयोजित होने वाले इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में जिला और विद्यालय स्तर के कार्यक्रमों के प्रतिभागी भी वेब लिंक से जुड़ सकेंगे. इसी दौरान निबंध लेखन में जिला स्तर के विजेताओं को जिला स्तरीय कार्यक्रमों में पुरस्कृत किया जाएगा.


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें