Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 10 अक्तूबर 2023

UP Cabinet News 2023: मंत्रिपरिषद की बैठक के पश्चात कैबिनेट निर्णयों की जानकारी देने हेतु प्रेसवार्ता लाइव 🔴 देखें

 UP Cabinet News 2023: मंत्रिपरिषद की बैठक के पश्चात कैबिनेट निर्णयों की जानकारी देने हेतु प्रेसवार्ता लाइव 🔴 देखें


नीचे क्लिक करें और वीडियो के माध्यम से लाइव देखें

ये रहे कैबिनेट के अहम फैसले 


प्रान्तीय चिकित्सा सेवा अधिकारी की रिटायरमेंटआयु 62 से बढ़ाकर 65 वर्ष की है। प्रशासनिक पदों पर बैठे चिकित्सकों के लिए यह सुविधा नहीं है। जिला कुष्ठ रोग अधिकारी, जिला क्षय रोग अधिकारी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी 62 साल में सेवानिवृत्त हो जाएंगे। अन्य चिकित्सक भी 62 वर्ष की आयु में सेवानिवृत्त हो सकेंगे।500 करोड़ का प्रस्ताव और दिशानिर्देश मंजूर किए है। 


मुख्यमंत्री ग्रीन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर स्कीम ( सीएम ग्रिडस ) योजना का नाम रखा है। 15 से 25 प्रतिशत तक राजस्व व्रद्धि करने वाले नगर निकाय को सरकार अतिरिक्त मदद करेगी। 50 प्रतिशत से अधिक व्रद्धि करने वाले नगर निकाय को दोगुना मदद की जाएगी। सांस्कृतिक, धार्मिक स्थलों, पौराणिक स्थलों के संरक्षण के लिए 50 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। वंदन योजना नाम रखा गया है। लिंक रोड, विश्राम स्थल बनाए जाएंगे।


परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि 16 जिलो के 18 बस स्टैंड को पीपीपी मॉडल पर बस पोर्ट बनाया जाएगा। कैबिनेट ने प्रस्ताव पारित किया है। ललितपुर में फार्मापार्क के लिए जमीन निशुल्क आवंटित की जाएगी। निवेश समिट में एक लाख करोड़ रुपये के एमओयू फार्मा पार्क के लिए हुए थे।बरुण अर्जुन विश्वविद्यालय शाहजहांपुर की स्थापना का प्रस्ताव मंजूर किया है। 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें