Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शुक्रवार, 10 नवंबर 2023

राज्य कार्मिक भी डोर टू डोर करेंगे पोलिंग की अपील




 राज्य कार्मिक भी डोर टू डोर करेंगे पोलिंग की अपील

श्रीगंगानगर. विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से गुरुवार को जिला परिषद में स्वीप के नोडल अधिकारियों की बैठक हुई। अध्यक्षता नोडल स्वीप प्रभारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी भवानी सिंह पंवार ने की। बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग व बाल विकास एवं महिला अधिकारिता विभाग परस्पर समन्वय कर जिले में उन मतदान केन्द्रों पर विशेष फोकस करते हुए आशा, एएनएम, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को घर-घर जाकर मतदान के लिए जागरूक करने के लिए निर्देशित कराएंगे, जहां पर मतदान 75 प्रतिशत से कम रहा अथवा महिला-पुरूष मतदान प्रतिशत में अंतर 3 प्रतिशत से अधिक रहा।


पशुपालन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे पशुपालकों से संपर्क कर मतदान करने के लिए प्रेरित करें। ग्रामीण विकास विभाग के समस्त ग्राम सेवकों, लिपिक स्तरीय कार्मिकों को घर-घर जाकर मतदान की अपील करेंगें। स्कूली शिक्षा विभाग के नोडल भी अपने अधीनस्थ राजकीय एवं निजी विद्यालयों में अध्ययनरत बालक-बालिकाओं को पाती लिखकर अभिभावकों को मतदान की अपील की जाएगी। कॉलेज संचालक भी जिला मुख्यालय पर न्यून मतदान वाले केन्द्रों पर प्रेरक दल लगाएंगे।


अल्प संख्यक विभाग एवं सामाजिक न्याय अधिकारिता विभाग के समस्त छात्रावासों में अध्ययनरत बालक बालिकाएं दूरभाष पर नैतिक मतदान के लिए अपने माता-पिता एवं परिजनों को अपील करेंगे। उद्योग विभागभी जिले में संचालित समस्त कारखानों और विनिर्माण उद्योगों के कार्मिकों के लिए सवैतनिक अवकाश एवं शत-प्रतिशत मतदान के लिए अभियान चलाया जाएंगे। डेयरी विभाग की तरफ से आए प्रतिनिधि को दुग्ध उत्पादों की पैकेजिंग पर निर्वाचन तिथि एवं समय की मुहर के साथ-साथ समस्त दुग्ध संग्रहण वाहनों और ग्राम समितियों पर निर्वाचन जागरूकता संबंधी फलैक्स बैनर लगानें के लिए निर्देश दिए। खेल एवं युवा मामले विभाग को खिलाड़ियों को शपथ दिलाने, जिले में संचालित ई-मित्र, कुरियर कम्पनी एवं डाकघरों को मतदान की तिथि एवं समय की मुहर लगाकर जागरूक करने, रसद विभाग को संबंधित गैस एजेंसी एवं पेट्रोल पम्प संचालकों को मतदान तिथि एवं समय संबंधी स्टीकर, फलैक्स और बैनर लगाने के लिए निर्देश दिए हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें