Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 4 नवंबर 2023

सीबीईओ ने सरकारी स्कूलों का किया निरीक्षण,दो स्कूल बंद मिले, नोटिस किए जारी


 सीबीईओ ने सरकारी स्कूलों का किया निरीक्षण,दो स्कूल बंद मिले, नोटिस किए जारी

नोखा. ब्लॉक शिक्षा अधिकारी माया बजाड़ ने शुक्रवार को राप्रावि गेनाणा तालाब सिंजगुरु और राप्रावि माणकसर का औचक निरीक्षण किया, तो दोनों स्कूल बंद मिले। इस पर दोनों संस्था प्रधानों को नोटिस जारी किए गए। इसके अलावा मोरखाणा के राप्रावि अगुणा व राप्रावि, मोहल्ला रामदेव मंदिर के पास और राप्रावि रामदेव मंदिर, बीकासर का निरीक्षण किया गया। इसमें बीकासर राप्रावि स्कूल की शिक्षिका समय से पूर्व दोपहर साढे तीन बजे स्कूल बंद कर सड़क पर बच्चों के साथ खड़ी मिली, तो उसे फिर से स्कूल खुलवाकर बच्चों को शिक्षण कराने के लिए आदेशित किया गया। 


सीबीईओ ने राउमावि घट्टू, राउमावि सलूंडिया और राउमावि मोरखाणा में आयोजित आरकेएसएमबीके परीक्षा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि तीनों स्कूलों में परीक्षा कराई जा रही थी। स्कूलों में अवलोकन के दौरान पाया गया कि महिला शिक्षिका अपने साथ छोटे बच्चों को साथ लेकर कक्षा में आती है, जिससे उनका पूरा ध्यान अपने बच्चे की देखरेख पर रहता है। ऐसी महिला शिक्षिकाओं को अपने बच्चों के लिए आया रखने अथवा कक्षा कक्ष में अपने बच्चे को लेकर नहीं जाने के लिए निर्देशित किया गया, ताकि विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित ना हो। 


उन्होंने संस्था प्रधानों को मिशन स्टार्ट कार्यक्रम को समयबद्ध तरीके से संचालित करने और स्टाफ को अधिकाधिक रोचक तरीके से शिक्षण कराने के निर्देश दिए। आरपी हंसराज गोदारा ने संस्था प्रधानों को शाला दर्पण पोर्टल पर समयबद्ध कार्य पूर्ण करने, यूडाइस को अपने विद्यालय एवं ग्राम पंचायत क्षेत्र के निजी व सरकारी स्कूलों को समय पर पूर्ण कराने के लिए पाबंद किया।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें