Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 9 नवंबर 2023

एबीसी और परीक्षा आवेदन को लेकर प्राचार्यों की कार्यशाला


 एबीसी और परीक्षा आवेदन को लेकर प्राचार्यों की कार्यशाला

बांसवाड़ा . जीजीटीयू से सम्बद्ध विद्यार्थियों के परीक्षा आवेदन पत्र भरने से पूर्व अकादमिक बैंक ऑफ़ क्रेडिट में अकाउंट खोलने की अनिवार्यता के बाद परीक्षा आवेदन की प्रक्रिया भी संशोधित की गई है। इसकी जानकारी देने के लिए मंगलवार को बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ के राजकीय और निजी महाविद्यालयों के प्राचार्यों और परीक्षा सम्बंधित कार्मिकों की कार्यशाला हुई।  


परीक्षा नियंत्रक प्रो मनोज पंड्या ने बताया कि प्रथम तकनीकी सत्र में डॉ. हिमांशु स्वर्णकार ने विद्यार्थियों के लिए इस सत्र से अनिवार्य की गई एबीसी आईडी बनाने के संबंध में चर्चा की। द्वितीय सत्र में सुदर्शन भट्ट ने परीक्षा आवेदन पत्र भरने, विद्यार्थियों केस स्टेप और कॉलेज की ओर से किए जाने वाले कार्यों को स्पष्ट किया। विशेष सत्र में जीजीटीयू जियोग्राफी बोर्ड ऑफ़ स्टडीज के संयोजक प्रो. सतीश आचार्य और उप कुलसचिव प्रो. लक्ष्मणलाल परमार ने भूगोल विषय के सिलेबस पर चर्चा की। कार्यक्रम में डॉ. अर्पित पाठक, जीतेंद्र कुमार व तीनों जिलों के 124 महाविद्यालयों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


यह दी जानकारी

विद्यार्थियों को एबीसी अकाउंट खोलना अनिवार्य होगा। नियमित विद्यार्थियों के लिए पंजीकरण अनिवार्य होगा। सम्बंधित कॉलेज एक एक्सेल शीट वेबसाइट पर अपलोड करेंगे। इसके बाद नियमित विद्यार्थी परीक्षा आवेदन भर सकेंगे। प्राइवेट स्टूडेंट एबीसी अकाउंट खोलकर सीधे फॉर्म भरेंगे। परीक्षाएं निर्धारित समय पर होंगी। प्रत्येक सेमेस्टर परीक्षा तीन घंटों की होगी, जो विवरणात्मक पद्धति पर ही होंगी। नियमित विद्यार्थियों को इंटरनल एग्जाम में सम्मिलित होना अनिवार्य होगा। इसके अभाव में मुख्य परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें