Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 4 नवंबर 2023

शिक्षकों में आक्रोश, वरिष्ठता सुधार की मांग, अस्थाई वरिष्ठता सूची में नाम जोड़ने व हटाने में गड़बड़ी!



 शिक्षकों में आक्रोश, वरिष्ठता सुधार की मांग, अस्थाई वरिष्ठता सूची में नाम जोड़ने व हटाने में गड़बड़ी!

बांसवाड़ा. शिक्षा विभागीय पदोन्नति के लिए संयुक्त निदेशक उदयपुर की ओर से जारी सूची में अनियमितताओं को लेकर शिक्षक संघ सियाराम ने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को पत्र दिया है। इसमें योग्यता अभिवृद्धि, नाम जोड़ने व हटाने में गडबडियों से अवगत कराया है। राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम ने विभागीय पदोन्नति से पूर्व वरिष्ठता सूची में अपेक्षित सुधार की मांग की है। साथ ही कहा है कि अस्थाई वरिष्ठता सूची में अतिरिक्त विषय की योग्यता अभिवृद्धि नहीं जोड़ने से कर्मचारी पदोन्नति से वंचित रहते हैं।


जिलाध्यक्ष अनिल व्यास ने बताया कि तृतीय श्रेणी से द्वितीय श्रेणी अस्थाई वरिष्ठ सूची तैयार करने का कार्य संयुक्त निदेशक उदयपुर एवं द्वितीय श्रेणी से व्याख्याता के लिए सूची निदेशालय से तैयार की जाती है। जारी अस्थाई सूची में संशोधन और आपत्ति समय-समय पर जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक व प्रारंभिक शिक्षा के माध्यम से मांगी जाती है। शिक्षकों की ओर से 33 कॉलम के प्रपत्र में सूचना तैयार कर और योग्यता अभिवृद्धि के लिए आवश्यक दस्तावेज लगाकर जमा करवाए जाते हैं, किन्तु अस्थाई वरिष्ठता सूची में अपेक्षित संशोधन नहीं होने से पदोन्नति में शिक्षकों का अहित हो रहा है। 


उन्होंने बताया कि शिक्षकों की ओर से तीन से चार बार सूचना देने पर भी संशोधन प्रकरण उदयपुर और बांसवाड़ा के बीच अटकने से शिक्षक परेशान होते हैं। प्रवक्ता लोकेश पटेल ने बताया कि अस्थाई वरिष्ठता सूची में पारदर्शी तरीके से संशोधन, नाम जोड़ना व हटाना, वरिष्ठता क्रम का सही निर्धारण और योग्यता अभिवृद्धि की आपत्तियों पर कार्य नहीं होने पर पदोन्नति प्रक्रिया को शिक्षक संघ रोकेगा। पत्र पर ललित आर. पाटीदार, प्रदेश सभाध्यक्ष अशोक शर्मा, प्रदेश संयुक्त महामंत्री, नवीन जोशी, खुशलता भट्ट, महिपाल भूता, प्रवीण पटेल, डायालाल यादव, नानूराम डामोर आदि ने हस्ताक्षर किए हैं।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें