Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 7 नवंबर 2023

‘शिक्षण कार्य के दौरान मोबाइल का न करें उपयोग’


 ‘शिक्षण कार्य के दौरान मोबाइल का न करें उपयोग’

पीकेवी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह कार्यशाला का आयोजन

धौलपुर. पीएमश्री केंद्रीय विद्यालय धौलपुर में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों के अंतर्गत सोमवार को विद्यालय के समस्त कार्मिकों के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन की आचरण नियमावली से संबंधित कार्यशाला का आयोजन होगा। कार्यशाला के संसाधक के रूप में विद्यालय के वरिष्ठ स्नातकोत्तर शिक्षक संगणक विज्ञान मुकेश वर्मा थे। वर्मा ने केंद्रीय विद्यालय संगठन की आचरण नियमावली के 37 बिंदुओं पर प्रकाश डाला और केंद्रीय विद्यालय संगठन की आचरण नियमावली से परिचित कराया।


 साथ ही शिक्षकों के दायित्व एवं कर्तव्य और सीमाओं को बखूबी समझाने का प्रयास किया। समस्त कार्मिकों को मातृभूमि से प्रेम, विद्यालय गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए कार्य, आपसी भाईचारा, किसी भी राजनीतिक पार्टी की गतिविधियों में भाग ना लेना, किसी प्रकार की धूम्रपान गतिविधियां न करना, कार्मिकों की ओर से केंद्रीय विद्यालय संगठन के नियमों का पालन करनाए समस्त राष्ट्रीय प्रतीकों जैसे राष्ट्रगान एवं झंडे का सम्मान करना, विद्यालय के कर्तव्य प्रति समर्पित होना और कक्षाओं में शिक्षण प्रक्रिया के दौरान मोबाइल फोन का प्रयोग न करना और अपनी राष्ट्रीय अखंडता को बनाए रखना एवं सार्वजनिक संपत्ति की सुरक्षा का दायित्व जैसे बिंदुओं पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।


प्राचार्य मन्मथ शर्मा ने कहा कि सतर्कता जागरूकता सप्ताह अभियान नागरिकों की भागीदारी के जरिए सार्वजनिक जीवन में अखंडता और सत्य को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता को समर्थन देता है और भ्रष्टाचार की रोकथाम और उसके खिलाफ लड़ाई में सामूहिक रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। प्राचार्य ने कहा कि समस्त कार्मिकों को केंद्रीय विद्यालय संगठन की आचरण नियमावली का ज्ञान होना चाहिए, कब और किस समय हमें किस प्रकार का आचरण करना है। कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग की ओर से सतर्कता जागरूकता सप्ताह के लिए इस वर्ष का विषय भ्रष्टाचार को ना कहें राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्ध रहे। अंत में दीपक कुशवाह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर संजय भीमराज माली, वीरभान गुर्जर, महिपाल सिंह, शिवराज मीणा, रामहरी मीणा, बद्रीप्रसाद प्रजापति, मायाराम, सहज राम मीणा, रविंद्र मीणा, कुलवीर सिंह, धर्मेन्द्र जांगिड, जीतेन्द्र सिंह, माधवेन्द्र, प्रीति चाहर, नवीन आदि थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें