Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 4 नवंबर 2023

सीबीईओ ने बच्चों का शैक्षणिक स्तर जांचा


 सीबीईओ ने बच्चों का शैक्षणिक स्तर जांचा

नैनवां. विद्यार्थियों के पोषण वृद्धि के लिए शिक्षा विभाग में संचालित मुख्यमंत्री बाल गोपाल दुग्ध योजना का शुक्रवार को मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अनिल गोयल ने राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय नैनवां का अवलोकन किया।


विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य के तहत संचालित कार्यक्रम राजस्थान के शिक्षा में बढ़ते कदम के आकलन प्रथम का भी अवलोकन किया। प्रथम पारी में कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थियों का गणित विषय का आकलन हुआ। परीक्षा निर्धारित निर्देशों के अनुसार संचालित हो रही थी। परीक्षा के उपरांत संबंधित कक्षाओं के विषय अध्यापकों ने मोबाइल ऐप के माध्यम से विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिका ओसीआर को डिजीटल एप पर अपलोड किया। इसके बाद मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय नवीन नैनवा का भी अवलोकन किया जहां पर भी आरकेएसएमबीके के तहत संचालित प्रथम आकलन सुव्यवस्थित संचालित पाया गया।


कक्षाओं का अवलोकन करने पर कुछ विद्यार्थियों का शैक्षणिक स्तर कमजोर पाया गया। विद्यार्थियों के शैक्षणिक स्तर को अपग्रेड करने के लिए विभाग द्वारा वितरित की गई वर्क बुक्स का ज्यादा से ज्यादा अभ्यास करवाने का निर्देश संबंधित संस्था प्रधानों को प्रदान किए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें