Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 16 नवंबर 2023

राजस्थान : बेटियों के लिए फ्री स्कूटी, KG से PG तक फ्री शिक्षा, एंटी रोमियो स्क्वाड... जेपी नड्डा ने जारी किया BJP का संकल्प पत्र

Rajasthan Election 2023 Live:BJP का संकल्प पत्र जारी, महिलाओं और बेटियों के लिए की बड़ी घोषणा

राजस्थान : बेटियों के लिए फ्री स्कूटी, KG से PG तक फ्री शिक्षा, एंटी रोमियो स्क्वाड... जेपी नड्डा ने जारी किया BJP का संकल्प पत्र

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है. इससे पहले गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान के लिए अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प जारी करते हुए कहा, अन्य पार्टी के लिए घोषणापत्र एक औपचारिकता हैं पर बीजेपी के लिए यह विकास का रोड मैप है. हमारा इतिहास इस बात का साक्षी है, हमने जो कहा, वह करके दिया और जो नहीं कहा वह भी कर के दिया. 


बीजेपी के संकल्प पत्र की मुख्य बातें...

- हर जिले में महिला थाना खुलेगा. 

- बेटी के जन्म पर 2 लाख का बॉन्ड

- 12 वीं पास बेटियों के लिए फ्री स्कूटी योजना शुरू करेंगे. 

- केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा. 

- महिला सुरक्षा के लिए हर जिले में एंटी रोमियो स्क्वायड शुरू करेंगे

- लखपति दीदी योजना की शुरुआत की जाएगी. 




- परीक्षाओं से लेकर अन्य भ्रष्टाचार में जिन लोगों ने घोटाला किया है, उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए SIT का गठन किया जाएगा. 

- गेहूं को 2700 रुपए में खरीदा जाएगा. जिन किसानों की भूमि को कुर्क किया गया हैं, उनको कंपेंसेट कैसे किया जाए, उस पर काम किया जाएगा.

- उज्जवला बेनिफिशियरीज को 450 रुपए की सब्सिडी दी जाएगी. 

- मातृत्व वंदना योजना के तहत महिलाओं को दिए जा रहे 5,000 रुपये को बढ़ाकर 8,000 किया जाएगा.


नड्डा ने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में राजस्थान को पिछले 9 वर्षों में 23 मेडिकल कॉलेज दिए हैं, जिसमें से 11 ऑपरेशनल हो गए हैं.  


- पर्यटन की दृष्टि से हम कॉर्पस फंड 2 हजार करोड़ का बनाएंगे. पर्यटन को कैसे बढ़ावा दिया जा सकता है, पर्यटन से 5 लाख युवाओं को रोजगार मिल सके, इस पर काम किया जाएगा. 


- जेपी नड्डा ने कहा, राजस्थान में केंद्र सरकार ने 44,000 करोड़ खर्च किया है. 11000 किलोमीटर की ग्रामीण सड़क बनाई है. रेलवे ने 14 गुना बजट राजस्थान का बढ़ाया है.  भारत सरकार राजस्थान के लिए जो कर सकती थी वह किया. वंदे भारत एक्सप्रेस राजस्थान को दी गई. कोटा में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट को मंजूरी मिली. 


- नड्डा ने कहा, हम चाहते हैं राजस्थान में डबल इंजन सरकार बने. हमारा मैनिफेस्टो तीन बातों पर केंद्रित है. गांव गरीब वंचित, युवा किसान और महिलाओं का सशक्तिकरण और तीसरा इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें