Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शनिवार, 16 दिसंबर 2023

माध्यमिक-उच्च माध्यमिक परीक्षा की तैयारी जारी,अब प्रदेश के 50 जिलों में होगी माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्तर की परीक्षा

 

माध्यमिक-उच्च माध्यमिक परीक्षा की तैयारी जारी,अब प्रदेश के 50 जिलों में होगी माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्तर की परीक्षा

नए 17 जिलों को भी किया शामिल

श्रीगंगानगर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की माध्यमिक और उच्च माध्यमिक सहित सभी प्रकार की समकक्ष परीक्षाएं अब 33 जिलों के स्थान पर 50 जिलों में होंगी। इसके लिए नए बनाए गए 17 जिलों के लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं। बोर्ड प्रशासन ने परीक्षा केंद्र निर्धारण की प्रकिया भी शुरू कर दी है। इसको लेकर शक्रवार को अजमेर में बैठक हुई थी तथा बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को लेकर प्रत्येक बिंदु पर चर्चा की गई। श्रीगंगानगर जिले में पिछली बार 143 परीक्षा केंद्र बनाए थे। इसमें से 57 परीक्षा केंद्र अब अनूपगढ़ में चले गए। बैठक में श्रीगंगानगर से एडीइओ वेदप्रकाश जलंधरा व अनूपगढ़ डीइओ जितेंद्र कुमार बटला शामिल हुए।


पिछली बार 6098 केंद्रों पर हुई थी परीक्षा


प्रदेश में पिछली बार 33 जिलों में 6098 केन्द्रों पर परीक्षाएं आयोजित की गई थी। इस बार जिलों की संख्या बढकऱ 50 हो गई है। ऐसे में परीक्षा केंद्रों की संख्या में भी इजाफा होगा।


यहां हो चुकी हैं बैठकें


परीक्षा केंद्र निर्धारण समिति की बैठकें शुरू हो गई हैं। इसके तहत अब तक प्रदेश में बारां, झालावाड़, उदयपुर, सलूंबर, राजसमंद, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, दूदू, कोटपूतली, बहरोड़, सिरोही, टोंक, डूंगरपुर, चित्तौडगढ़, भीलवाड़ा, शाहपुरा, अलवर, खैरथल, तिजारा में बैठकें आयोजित की जा चुकी हैं।



जिलावार बैठकें तय

परीक्षा के संबंध में धौलपुर, नागौर, डीडवाना, कुचामन, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी में बैठक निर्धारित की गई है। वहीं, 15 दिसंबर को श्रीगंगानगर, दौसा, अजमेर, ब्यावर और केकड़ी में, 18 दिसम्बर को जालौर, सांचौर, भरतपुर, डीग व करौली में, 19 दिसंबर को चूरू, सीकर, नीम का थाना, बूंदी और पाली में, 20 दिसंबर को बाड़मेर, बालोतरा, जैसलमेर और झुंझुनूं में, 21 दिसंबर को जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण, फलौदी, हनुमानगढ़ और 22 दिसंबर को बीकानेर, अनूपगढ़ और कोटा में बैठक होगी। अनूपगढ़ जिले की बैठक श्रीगंगानगर के साथ 15 दिसंबर को कर ली गई।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें