Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शुक्रवार, 8 दिसंबर 2023

भूगोल में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का कार्यक्रम घोषित

 

भूगोल में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का कार्यक्रम घोषित


11 व 12 दिसंबर को निदेशालय परिसर में होगी काउंसलिंग

बीकानेर  राजस्थान लोक सेवा आयोग की भर्ती परीक्षा 2022 में भूगोल विषय में व्याख्याता विषय में चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग का कार्यक्रम माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने जारी करदिया है।इसके अनुसार 8 दिसंबर को चयनित अभ्यर्थियों की अस्थाई वरीयता सूची जारी की जाएगी। इस सूची पर अभ्यर्थी अपनी आपत्तियां 9 दिसंबर तक विभाग की मेल पर भेज सकेंगे। विशेष वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी, जिनका नाम सूची में है, लेकिन विशेष वर्ग के आधार पर वरीयता धारित नहीं है, उन्हें निर्धारित वरीयता प्रपत्र में अपने आवश्यक दस्तावेजों सहित विभाग के मेल पर 9 दिसंबर तक आपत्ति भेजनी होगी, ताकि स्थाई वरीयता सूची में उनके नाम यथास्थान पर शामिल किए जा सके।


10 को जारी होगी स्थाई वरीयता और रिक्त पदों की सूची


विभाग की ओर से 10 दिसंबर को काउंसलिंग की स्थाई वरीयता सूची जारी कर दी जाएगी। 10 दिसंबर को ही भूगोल विषय में राज्य के स्कूलों में रिक्त पदों की सूची भी जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थी इस सूची से अपने इच्छित स्थान का चयन कर विकल्प दे सकेंगे। जैसे-जैसे पद भरते जाएंगे, काउंसलिंग के समय शेष रिक्त पद प्रदर्शित होते रहेंगे। अभ्यर्थी उन रिक्त पदों में से अपने विकल्प का चयन कर सकेगा।


इतिहास के एक पद की काउंसलिंग भी होगी : इसी दौरान इतिहास व्याख्याता के एक पद की काउंसलिंग भी होगी।


सुबह साढ़े नौ बजे शुरू होगी काउंसलिंग


काउंसलिंग के पहले दिन यानी 11 दिसंबर को वरीयता क्रमांक 1 से 400 वाले अभ्यर्थियों की काउंसलिंग निदेशालय स्थित हेरिटेज बिल्डिंग परिसर में सुबह 9.30 बजे से होगी। जबकि दूसरे दिन 12 दिसंबर को वरीयता क्रमांक 401 से शेष रहे अभ्यर्थियों की काउंसलिंग निर्धारित समय 9.30 बजे से होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें