Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शुक्रवार, 15 दिसंबर 2023

‘स्वीप अभियान में शिक्षकों की भूमिका रही सराहनीय’


 ‘स्वीप अभियान में शिक्षकों की भूमिका रही सराहनीय’

आमेट. मतदाता जागरुकता अभियान स्वीप के सफल क्रियान्वयन और जन जागरुकता का वातावरण निर्माण करने में शिक्षकों की भूमिका सदैव सराहनीय रही है। शिक्षकों ने अपने विद्यालय एवं अन्य क्षेत्रों में छात्रों के माध्यम से विविध गतिविधियों के अंतर्गत नारा लेखन, काव्य पाठ, भाषण, पोस्टर निर्माण की विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित करके स्वीप अभियान को जी गति प्रदान की वह सराहनीय है।


यह विचार मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राजसमंद रविंद्र कुमार तोमर ने साकेत साहित्य संस्थान की ई-बुक साकेत स्वीप संदेश, के विमोचन के अवसर पर व्यक्त किए। सीबीईओ कार्यालय आमेट में आयोजित कार्यक्रम में राजेंद्र कुमार गग्गड़ जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक ने कहा कि शिक्षा विभाग हमेशा ही शासन प्रशासन एवं निर्वाचन के कार्यों को बखूबी जिम्मेदारी से निर्वहन करते आए हैं और सरकार की आशाओं पर हमेशा हम खरे उतरे हैं। विधानसभा आम चुनाव में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए साकेत साहित्य संस्थान के शिक्षक साहित्यकारों ने जो अनुपम प्रयास किया वह प्रेरणास्रोत हैं। इस अवसर पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिंह चुंडावत आमेट, मुकुट बिहारी शर्मा देवगढ़, डालचंद मेनारिया प्राचार्य डाइट, श्रीमती सुषमा भाणावत रेलमगरा, श्रीमती रंजना कोठारी देलवाड़ा, नरोत्तम दाधीच राजसमंद, अनिल शर्मा भीम, जमना लाल माली खमनोर, रामावतार मीणा आमेट, राकेश पूरी गोस्वामी कार्यक्रम अधिकारी एवं पृथ्वीसिंह झाला संदर्भ व्यक्ति कुंभलगढ़ मौजूद थे।


साकेत स्वीप संदेश ई बुक के बारे में नारायण सिंह राव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस पुस्तक में राजसमंद जिले के प्रत्येक शिक्षक एवं प्रत्येक विद्यालय में स्वीप के अंतर्गत जो गतिविधियां आयोजित की गई उनका संकलन एक दस्तावेज के रूप में तैयार किया गया है, जो आने वाले अन्य चुनावों में प्रेरक उदाहरण के रूप में सभी के लिए उपयोगी होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें