Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

सोमवार, 4 दिसंबर 2023

राजस्थान के नए CM बन रहे हैं ना...क्या हुआ जब मिले बाबा बालकनाथ और अधीर रंजन चौधरी; VIDEO



 राजस्थान के नए CM बन रहे हैं ना...क्या हुआ जब मिले बाबा बालकनाथ और अधीर रंजन चौधरी; VIDEO

बहुमत मिलने के बाद राजस्थान में भाजपा सरकार बनाने जा रही है। इस दौरान एक बड़ा सवाल सामने आया है कि आखिर भाजपा किसे राजस्थान का सीएम बनाएगी। इनमें सबसे ज्यादा चर्चा वसुंधरा राजे और बाबा बालकनाथ के नाम को लेकर चल रही है। सोमवार को बाबा बालकनाथ संसद भवन पहुंचे थे। इस दौरान उनका सामना लोकसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी से हो गया। इस दौरान अधीर रंजन चौधरी ने उन्हें हाथ दिखाते हुए कहा कि राजस्थान के नए सीएम बन रहे हैं ना...



सोमवार को संसद भवन के बाहर बाबा बालकनाथ और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी आमने-सामने आ गए। बालकनाथ को देखते ही अधीर रंजन चौधरी ने कहा 'राजस्थान के नए सीएम बन रहे हैं ना...' अधीर रंजन चौधरी के इतना कहने के बाद बाबा बालकनाथ मुस्कुरा दिए। अधीर रंजन चौधरी देखकर भाजपा सांसद और तिजारा से हाल ही में जीते विधायक बाबा बालकनाथ हाथ जोड़कर मुस्कुराने के बाद आगे बढ़ गए।


राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद सीएम के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। राजस्थान के सीएम की रेस में कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। इनमें वसुंधरा राजे के साथ गजेंद्र सिंह शेखावत और बाबा बालकनाथ का नाम भी आगे है। इस दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी सीएम पद को लेकर बाबा बालकनाथ के सामने उन्हें सीएम बनने के लिए कह दिया। हालांकि, अभी तक भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान के सीएम पद को लेकर किसी नाम की घोषणी नहीं की है।



बता दें कि बीते दिनों आज तक-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल सर्वे सामने आए थे। सर्वे में सवाल पूछा गया था कि जनता किस नेता को राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहती है। इस सवाल का जवाब देते हुए 32 प्रतिशत लोगों ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री के लिए पहली पसंद बताया था। लेकिन इस सर्वे में दूसरे नंबर पर आए चेहरे ने चौंका दिया था। सर्वे गहलोत के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले नेता भाजपा बाबा बालकनाथ थे। उन्हें 10 प्रतिशत लोग मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते थे। इस सर्वे में वो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से भी आगे निकल गए थे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें