Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 5 मार्च 2024

राजस्थान में नई शिक्षा नीति पर नया अपडेट, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिया बड़ा बयान



 राजस्थान में नई शिक्षा नीति पर नया अपडेट, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिया बड़ा बयान

नई शिक्षा नीति पर राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने एक बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया। मदन दिलावर ने रविवार को दिए एक बयान में कहा कि राजस्थान में नई शिक्षा नीति (एनईपी) जल्द ही चरणबद्ध तरीके से लागू की जाएगी। अपने आवास पर एक चर्चा में मदन दिलावर ने कहा नई शिक्षा नीति (एनईपी) को राज्य में जैसी है बिल्कुल वैसे ही लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा भाजपा सरकार इस उद्देश्य के लिए एक समिति बना रही है। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा 2020 में जब नई शिक्षा नीति की घोषणा की गई थी उस वक्त ही उसे लागू किया जाना चाहिए था। पर पिछली कांग्रेस सरकार की 'उदासीनता' की वजह से इसमें देरी हुई। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अपने बयान मे कहा कि समिति की सिफारिशों के आधार पर एनईपी को चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा।


अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं शिक्षा मंत्री

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अपने बयानों की वजह से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में मुगल शासक अकबर पर अपनी टिप्पणी और विमान के आविष्कारक के भारतीय होने के अपने दावा किया था।


शिक्षकों पर सख्ती को लेकर दिए कई आदेश

शिक्षकों पर सख्ती को लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कई आदेश दिए हैं। बाड़मेर में आयोजित एक सभा में उन्होंने अधिकारियों को दुराचारी और बलात्कारी शिक्षकों पर नजर रखने और उनकी संपत्ति को नेस्तेनाबूत करने कहा था। उन्होंने यह भी कहा कि, जिन शिक्षकों ने अवैध रूप से संपत्ति अर्जित की है उनकी संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया जाएगा। साथ ही शिक्षकों की ड्यूटी टाइम को लेकर भी नसीहत देते हुए कहा कि वह कक्षा में जाने से पहले पढ़कर जाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें