Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

मंगलवार, 5 मार्च 2024

निदेशालय में क्यों बैठे हैं शिक्षक-व्याख्याता, इनका मूल काम तो स्कूलों में पढ़ाना है- शिक्षा मंत्री दिलावर



 निदेशालय में क्यों बैठे हैं शिक्षक-व्याख्याता, इनका मूल काम तो स्कूलों में पढ़ाना है- शिक्षा मंत्री दिलावर


पैसे लेकर सवाल उठाना नैतिकताके खिलाफ

विधानसभा या लोस में पैसे लेकर सवाल उठाना नैतिकता के खिलाफ है। सुप्रीम कोर्ट का भी फैसला आया है। जनता उन्हें चुनकर भेजती है, तो उसे इतनी तो नैतिकता रखनी चाहिए। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विजय आचार्य, अखिलेश प्रताप सिंह, श्याम सुंदर, मोहन सुराणा, डॉ. सत्य प्रकाश आचार्य, नरेश नायक, आनंद सिंह भाटी, हनुमान सिंह चावड़ा, सांगीलाल, कमल आचार्य आदि मौजूद रहे।


छेड़छाड़ पर सख्त कार्रवाई तुरंत

शिक्षा मंत्री दिलावर ने बातचीत में कहा कि शराब पीकर स्कूल आने वाले शिक्षकों, शिक्षिकाओं एवं छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले शिक्षकों के साथ सख्ती से पेश आया जाएगा। अधिकारियों को ऐसी शिकायत मिलते ही तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने ऐसे लम्बित प्रकरणों की जानकारी भी मांगी।


फर्जी नामांकन पर पूरा स्टाफ जिम्मेदार

मंत्री दिलावर ने बातचीत में कहा कि महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में लगाए शिक्षकों और नामांकित विद्यार्थियों की जानकारी मांगी है। यह मिलने के बाद आगे की कार्यवाही तय की जाएगी। साथ ही प्रदेश में अब सरकारी स्कूल में फर्जी नामांकन पाया गया तो इसके लिए प्राचार्य के साथ पूरे स्टाफ को जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई की जाएगी।


50 शिक्षक सालों से निदेशालय में कार्यरत

शिक्षा निदेशालय माध्यमिक में 26 और प्रारिम्भक में 25 शिक्षकव व्याख्याता कार्यरत हैं। इनमें से कइयों को अनुभागों के प्रभारी काकाम भी दे रखा है। इन सभी करीब 50 कार्मिकों के बारे में शिक्षा मंत्रीने पूरा ब्यौरा मांगा है। इसमें कब से कार्यरत, किस पद और कार्य कोदेख रहे, कौनसे संवर्ग का कार्मिक उसकी जगह होना चाहिए, यहब्यौरा मांगा है।


तबादलों के सवाल पर बोले करेंगे...

तबादले खुलने के दौरान शिक्षकों व व्याख्याताओं के तबादले नहीं होने के सवाल पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि करेंगे। तृतीय श्रेणी शिक्षकों के तबादले की फाइल मंत्रिमंडल के समक्ष रखकर चर्चा की जाएगी। अन्य शिक्षकों व व्याख्याताओं के तबादले लोकसभा चुनाव केबार करेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें