Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शुक्रवार, 2 अगस्त 2024

लखनऊ में परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन रुकने से 1600 शिक्षक परेशान, अटेंडेंस लॉक में देरी का मामला

लखनऊ में परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन रुकने से 1600 शिक्षक परेशान, अटेंडेंस लॉक में देरी का मामला

लखनऊ के परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन रुक गया है, जिससे मोहनलालगंज और मलिहाबाद के करीब 1600 शिक्षक परेशान हैं। शिक्षकों का आरोप है कि ऑनलाइन अटेंडेंस लॉक नहीं होने के कारण वेतन का भुगतान नहीं हो सका है।


शिक्षकों के अनुसार, अटेंडेंस को मानव संपदा पोर्टल पर लॉक करके बीईओ को जिला कार्यालय भेजा जाना था। लेकिन गुरुवार तक अटेंडेंस लॉक नहीं हो सकी, जिससे वेतन जारी नहीं हो पाया। मोहनलालगंज के शिक्षकों ने बताया कि हर माह 21 से 23 तारीख के बीच अटेंडेंस लॉक कर वीईओ कार्यालय भेजी जाती है। इसके बाद वीईओ 25 से 27 तारीख के बीच अटेंडेंस लॉक कर जिला कार्यालय भेजते हैं। 28 तारीख को लेखाधिकारी कार्यालय से विल ट्रेजरी को भेजा जाता है।


इस बार अटेंडेंस लॉक करने की प्रक्रिया में गड़बड़ी के कारण शिक्षकों के विल ट्रेजरी नहीं पहुंच पाए हैं। मोहनलालगंज और मलिहाबाद ब्लॉक के मामले में वीईओ का कहना है कि अटेंडेंस लॉक कर भेजी जा चुकी है, और समस्या जिला कार्यालय से हो सकती है। हालांकि, बेसिक शिक्षा विभाग के लेखाधिकारी प्रदीप कुमार के अनुसार, गुरुवार दोपहर 12 बजे तक वीईओ स्तर से अटेंडेंस लॉक नहीं हुई थी। ऐसे में एनआईसी को पत्र भेजा जाएगा ताकि शिक्षकों का वेतन जारी किया जा सके। शिक्षक नेता विनय कुमार सिंह ने कहा कि ब्लॉक अधिकारियों की लापरवाही के कारण शिक्षकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और वीईओ पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें