Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शुक्रवार, 2 अगस्त 2024

मुरादाबाद: डीएम के निर्देश पर सरकारी कार्यालयों में छापा, 19 अधिकारी-कर्मचारी अनुपस्थित

 मुरादाबाद: डीएम के निर्देश पर सरकारी कार्यालयों में छापा, 19 अधिकारी-कर्मचारी अनुपस्थित

मुरादाबाद में डीएम अनुज सिंह के निर्देश पर विभिन्न सरकारी कार्यालयों में छापा मारा गया, जिसमें रजिस्ट्री, आरटीओ, शिक्षा विभाग और नौ अन्य कार्यालयों की उपस्थिति की जांच की गई। जांच के दौरान 19 अधिकारी और कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। तहसील सदर और नगर पंचायत अगवानपुर में एक-एक बाहरी व्यक्ति भी कार्यरत मिला।


डीएम अनुज सिंह ने सीडीओ सुमित यादव, एडीएम सिटी, एडीएम प्रशासन और अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में बृहस्पतिवार सुबह कार्यालयों की उपस्थिति जांचने के निर्देश दिए। इस दौरान संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय, तहसील सदर, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय, नगर पंचायत अगवानपुर, वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा कार्यालय, उप निबंधक प्रथम व द्वितीय, अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम और द्वितीय, जिला अस्पताल और मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया गया।


निरीक्षण में नगर पंचायत अगवानपुर में लेखराज नाम का बाहरी व्यक्ति और तहसील सदर में जरीफ अहमद नाम का व्यक्ति कार्य करते हुए पाया गया। संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय में क्षेत्रीय निरीक्षक तकनीकी अजय तिवारी अनुपस्थित थे, और बेसिक शिक्षा कार्यालय में वित्त एवं लेखाधिकारी भी नहीं मिले।


अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड के कार्यालय में असिस्टेंट अकाउंटेंट राशि औलख, कार्यकारी सहायक पवन कुमार, चंद्रशेखर भटनागर, अंकुर शर्मा, विकास यादव, गुलशन प्रकाश, गार्गी सहायक और टेक्नीशियन ग्रेड-2 हरीश कुमार अनुपस्थित पाए गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट अजीजुर्रहीम, डेटा कम अकाउंट असिस्टेंट सचिन कुमार, अरशद कमाल, विनीत कुमार, मीनाक्षी शर्मा, मुनिश फल, करन सिंह और हरप्रकाश अनुपस्थित थे।


डीएम ने कहा कि गैरहाजिर अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन रोका जाएगा और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। डीएम ने स्पष्ट किया कि बाहरी व्यक्तियों का सरकारी कार्यों में दखल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी कर्मचारियों को समय पर कार्यालय में उपस्थित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करने की सलाह दी और चेतावनी दी कि दोबारा निरीक्षण में अव्यवस्था पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें