Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 1 अगस्त 2024

मुरादाबाद विद्यालय में प्रधानाध्यापक पर गमले के बदले टीसी मांगने का आरोप

मुरादाबाद विद्यालय में प्रधानाध्यापक पर गमले के बदले टीसी मांगने का आरोप

मुरादाबाद के बेसिक शिक्षा विभाग के देहात ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय मोहब्बतपुर में एक विवाद ने प्रधानाध्यापक की कुर्सी छीन ली। विद्यालय की इंचार्ज अध्यापक पारुल राजपूत पर आरोप था कि उन्होंने एक छात्र के अभिभावक से टीसी (ट्रांसफर सर्टिफिकेट) के बदले गमले की मांग की थी। इस शिकायत पर खंड शिक्षा अधिकारी ने गंभीरता से संज्ञान लिया और पारुल राजपूत को उनके पद से हटा दिया।

शिकायतकर्ता का कहना था कि पारुल राजपूत ने टीसी देने की बजाय गमले की मांग की, जिसके कारण उनके बच्चे का दाखिला कक्षा-9 में नहीं हो पा रहा था। इस शिकायत के बाद खंड शिक्षा अधिकारी ने पारुल राजपूत को पद से हटा दिया और सहायक अध्यापक किरनबाला को उनके पद का प्रभार सौंपने का निर्देश दिया।

खंड शिक्षा अधिकारी ने स्पष्ट किया कि अगर पारुल राजपूत ने जल्द ही पद नहीं छोड़ा, तो उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले की जांच जारी है, और अधिकारियों ने पहले भी इस तरह की शिकायतों पर कार्रवाई करने की बात की थी।

निवर्तमान प्रधानाध्यापक पारुल राजपूत ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि यह शिकायत वरिष्ठ शिक्षिका द्वारा बनाई गई है, जो स्वयं विवादित हो सकती हैं। उन्होंने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यह पूरी स्थिति के स्पष्ट होने तक जांच का हिस्सा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें