Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

शुक्रवार, 2 अगस्त 2024

जिवाना गुलियान में स्कूल विवाद: प्रधानाध्यापक और शिक्षिकाएं निलंबित, वेतन रोकने की कार्रवाई

 जिवाना गुलियान में स्कूल विवाद: प्रधानाध्यापक और शिक्षिकाएं निलंबित, वेतन रोकने की कार्रवाई

जिवाना गुलियान के प्राथमिक विद्यालय नंबर दो में हाल ही में शिक्षिकाओं और शिक्षा मित्र के बीच विवाद ने गंभीर रूप ले लिया है। इस विवाद के बाद बुधवार को बीएसए ने विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मंजू देवी, सहायक अध्यापक रीनू और मोनिका को निलंबित कर दिया है। साथ ही, शिक्षामित्र मीनू धामा का वेतन भी रोक दिया गया है।


यह विवाद तब शुरू हुआ जब 20 जुलाई को शिक्षिका सोनिया और शिक्षामित्र मीनू धामा के बीच तनातनी बढ़ गई। घटना के दौरान सोनिया के पति ने स्कूल में पहुंचकर मीनू धामा के साथ अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी। इस घटना के बाद, शिक्षिका और प्रधानाध्यापक ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में तहरीर दी। हालांकि, बाद में स्थानीय ग्रामीणों के हस्तक्षेप से दोनों पक्षों के बीच समझौता करवा दिया गया।


बीएसए गीता चौधरी ने मामले की जांच बीईओ राशिद अनवर सिद्दीकी को सौंपी। बीईओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर बीएसए ने प्रधानाध्यापक और दोनों शिक्षिकाओं को निलंबित कर दिया और शिक्षामित्र का वेतन रोकने की कार्रवाई की है।


इस विवाद के चलते विद्यालय में बच्चों की पढ़ाई पर नकारात्मक असर पड़ा है। रिपोर्ट के अनुसार, विद्यालय में पहले 122 बच्चे नामांकित थे, लेकिन विवाद के कारण अब बच्चों की संख्या घटकर 39 रह गई है। बीईओ राशिद अनवर सिद्दीकी ने इस स्थिति की पुष्टि की है और कहा कि विवाद के कारण शिक्षा का माहौल प्रभावित हो रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें