Breaking

Primary Ka Master Latest Updates | Education News | Employment News latter 👇

गुरुवार, 1 अगस्त 2024

अलीनगर: करंट से झुलसे शिक्षामित्र को अंधविश्वास के तहत आधे घंटे तक मिट्टी में दबाया, मौत

अलीनगर: करंट से झुलसे शिक्षामित्र को अंधविश्वास के तहत आधे घंटे तक मिट्टी में दबाया, मौत

मुरादाबाद के सोनकपुर क्षेत्र के अलीनगर गांव में मंगलवार रात एक दर्दनाक घटना हुई, जिसमें शिक्षामित्र रविंद्र सिंह (48) करंट लगने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई।

सूत्रों के मुताबिक, रविंद्र सिंह गर्मी से राहत पाने के लिए रात को छत पर सोने जा रहे थे। घर की सीढ़ियों पर लगे लोहे की ग्रिल में बिजली का तार छूने के कारण करंट आ गया। रविंद्र तीन सीढ़ी चढ़ते ही करंट की चपेट में आ गए और बेहोश होकर गिर पड़े।

परिजनों ने अंधविश्वास के चलते रविंद्र को आधे घंटे तक गोबर और मिट्टी में दबाए रखा, यह मानते हुए कि इससे उनकी तबीयत में सुधार होगा। इस अवधि में कोई सुधार न दिखने पर, रविंद्र को मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान बुधवार तड़के उनकी मौत हो गई।

सोनकपुर पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम कराया और मामले की जांच शुरू कर दी है। रविंद्र सिंह गांव के परिषदीय स्कूल में शिक्षामित्र के पद पर कार्यरत थे। उनकी पत्नी मीनू, और तीन बच्चे – बेटी अल्पना (18), अदिति (12) और बेटा महादेव (10) – इस दुखद घटना के बाद पूरी तरह से टूट गए हैं।

यह घटना न केवल एक दुखद दुर्घटना है, बल्कि अंधविश्वास के कारण की गई देरी के कारण भी दुखदायी है, जिसने एक परिवार को अपूरणीय क्षति पहुंचाई है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें